पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने उपचुनाव के साथ नगरीय निकाय चुनाव की मांग, कहा- हार के डर से चुनाव कराने से बच रही सरकार

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव की घोषणा के बाद पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह का बयान सामने आया है. गोविंद सिंह ने कहा कि उपचुनाव के साथ नगरीय निकाय के भी चुनाव होने चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ये भी कहा है कि हार के डर से सरकार चुनाव कराने से बच रही है.

इसे भी पढ़ेः MP में बजा उपचुनाव का बिगुल: कमलनाथ ने इन सीटों पर किया प्रचंड बहुमत से जीत का दावा, कहा- झूठे नारियल फोड़ने पर लगेगी रोक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार ने 40 हजार घोषणा की है, जो पूरे नहीं हुए हैं. वादे पूरे नहीं हुए, इसलिए सरकार जनता का विश्वास को चुकी है. उन्होंने कहा कि किसानों को खाद्य नहीं मिल रहा है, बेरोजगार युवा परेशाना हैं. इसलिए सरकार भयभीत हैं.

इसे भी पढ़ेः महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने CM शिवराज की तारीफ, कहा- MP में हॉकी के लिए वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी

गोविंद सिंह ने कहा कि इलेक्शन कमीश तैयार है, लेकिन सरकार चुनाव के लिए तैयार नहीं है. पहली बार इलेक्शन कमीशन को चुनाव करवाने के लिए कोर्ट जाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने उपचुनाव को लेकर सभी तैयारी कर ली है. जिम्मेदार नेताओं को चुनाव वाले क्षेत्र का काम सौंप दिया है.

इसे भी पढ़ेः जब कांग्रेस के प्रदर्शन में फोटोग्राफर बने पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, खींचने लगे दिग्विजय सिंह की फोटो

बता दें प्रदेश की 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश की एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की घोषणा कर दी है. 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी और 2 नवंबर को मतगणना होगी. खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जबकि पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. खंडवा लोकसभा सीट पर बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के कोरोना से निधन के बाद सीट खाली हुई थी.

इसे भी पढ़ेः विवादित बयान के बाद रामेश्वर शर्मा ने राजपूत समाज से मांगी माफी, कांग्रेस बोली- भाजपा नेता का मानसिक संतुलन बिगड़ा

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।