Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. देशभर में एक बार फिर कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है. हर दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. इसके अलावा भज्जी ने उनके संपर्क में आने वाले लोगों से टेस्ट कराने को कहा है.

हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”मेरी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, मैंने खुद को फिलहाल क्वारंटीन कर लिया है और सभी आवश्यक सावधानी बरत रहा हूं. मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगा जो मेरे संपर्क में आए थे, वे जल्द से जल्द अपना टेस्ट करवाएं. कृपया सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें.”

हरभजन की पत्नी गीता बसरा को भी कोविड-19 हो गया है. उन्होंने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, “इतनी सावधानी बरतने और 2 साल तक इसको चकमा देने की कोशिश करने के बाद, वायरस ने आखिरकार हमें पकड़ लिया.”

इसे भी पढ़ें – ICC टी20 वर्ल्डकप का शेड्यूल जारी, जानिए किस दिन भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत… 

हरभजन ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी, जिसके बाद वह अपने यूट्यूब चैनल ‘द टर्बनेटर’ पर काफी सक्रिय रहे हैं, जहां वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा दौरे में भारत के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हैं.

पिछले महीने 24 दिसंबर को हरभजन ने इस क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, जिससे वह बहुत प्यार करते थे. अपने 23 साल लंबे क्रिकेट करियर का अंत हरभजन ने टेस्ट में भारत के लिए चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में किया. 40 वर्षीय दो बार के विश्व कप विजेता हैं, जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप जीता था. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था.

इसे भी पढ़ें – India vs South Africa : पिछले हार का बदला आज लेना चाहेगी टीम इंडिया, सीरीज में 1-0 से आगे है दक्षिण अफ्रीका … 

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था. वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं. हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेले और 417 विकेट लिए. वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने भारत की तरफ से 236 वनडे मैचों में 269 विकेट लिए. वहीं टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भज्जी ने  28 टी-20 में 25 विकेट लिए.

आईपीएल में हरभजन सिंह ने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं. हरभजन ने 21 साल की उम्र में साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हैट्रिक लेकर भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. इस सीरीज में उन्होंने 32 विकेट लिए थे.

">
Share: