इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया सहवाग जैसा, बोले विस्फोटक ओपनर है

स्पोर्ट्स डेस्क. जब से रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है तभी से वीरेंन्द्र सहवाग भी सुर्खियों में आ गए हैं, दरअसल रोहित की तुलना हर कोई वीरेंन्द्र सहवाग जैसे सलामी बल्लेबाज से कर रहे हैं, बतौर सलामी बल्लेबाज अपना पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने तो कमाल भी कर दिया, मैच के दोनों ही पारियों में शतक जड़ा, जिसके बाद उनकी सहवाग से तुलना और तेज हो गई, पूरे टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा चर्चा में रहे, यहां तक की मैन ऑफ द मैच भी बने.

लेकिन रोहित शर्मा के अलावा इस टेस्ट मैच में एक और युवा खिलाड़ी रोहित के साथ मैदान में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने उतरा था, रोहित शर्मा के साथ टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मैदान पर उतरे थे, और मयंक ने भी पहली पारी में शानदार 215 रन की पारी खेली थी.

जिसके बाद वो सुर्खियों में आ गए थे हलांकि दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं कर सके और रोहित शर्मा ने एक बार फिर से शतक लगा दिया, जिसके बाद उनका प्रदर्शन थोड़ी दब जरूर गया था, लेकिन दिग्गजों की नजर में तो वो बना हुआ था.

मयंक अग्रवाल के इस दोहरे शतक वाली पारी को देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने उनकी जमकर तारीफ की है, वीवीएस लक्ष्मण ने युवा मयंक अग्रवाल की तुलना विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंन्द्र सहवाग से किया है, और कहा है कि मयंक एक ताकतवर खिलाड़ी है, उन्होंने इस मैच को भी घरेलू क्रिकेट मुकाबलों की तरह ही लिया, अपने बल्लेबाजी में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया, जो अमूमन इंटरनेशनल क्रिकेट में युवा बल्लेबाजों में देखने को मिलता है, उन्होंने दोनों ही जगह एक सा ही खेलने का तरीका रखा, मानसिक मजबूती और स्थिरता उनकी सबसे बड़ी ताकत है, वो बिल्कुल वैसा ही निडर होकर खेले जैसा वीरेंन्द्र सहवाग खेलते थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।