इलाज के अभाव में यहां चार बच्चों की मौत, अब स्वास्थ्य़ विभाग लगा रहा  शिविर…

सुशील सलाम,कांकेर।  जिला मुख्यालय से महज 150 किलोमीटर दूर स्थित सितरम क्षेत्र के गांव में बरसात के दो महीने में 4 मासूम बच्चों की इलाज के अभाव में मौत हो गई. अब जाकर स्वास्थ विभाग जागा और सोमवार को पखांजुर से स्वास्थ्य टीम नाव से नदी पार कर सितरम और हुदूर गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाया गया है जिसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

शासन द्वारा सितरम में इस साल लाखों की लागत से उपस्वास्थ्य केंद्र खोला गया. मगर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार कर्मचारी नदी में अधिक पानी होने के कारण बताकर दो महीने से उपस्वास्थ्य केंद्र में नहीं पहुचे हैं. सितरम क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरसात के इनदिनों होने वाली मौसमी बीमारियों से ग्रामीणों को निजात दिलाने भी शिविर का आयोजन नहीं किया गया. लगातार क्षेत्र में दो महीने से हुई भारी बारिश के कारण अंदुरुनी क्षेत्र के मजबूर ग्रामीणों को समय पर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिलने से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते यहां चार मासूम बच्चे मौत के नींद में सो गए.

वहीं मौत के बाद स्वास्थ विभाग जागा और सोमवार को पखांजुर से स्वास्थ्य टीम नाव से नदी पार कर सितरम और हुदूर गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाया गया जिसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम लगभग रात 12 बजे वापस पखांजुर पहुंची.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।