‘छू लो आसमां’ के चार छात्रों ने जेईई एडवांस में बाजी मारी, NMDC के चेयरमैन बैजेंद्र कुमार ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

रायपुर- दंतेवाड़ा में जिला प्रशासन द्वारा एनएमडीसी की मदद से प्रतिभावान बच्चों के लिए संचालित शैक्षिक प्रकल्प ‘छू लो आसमां’ ने एक बार फिर सफलता का परचम लहराया है. जिले के चार बच्चों ने  जेईई एडवांस परीक्षा क्वालीफाई किया है.

काउंसिलिंग के बाद इन्हें मेरिट के आधार पर देश के सर्वोच्च प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी में प्रवेश का अवसर मिलेगा. ये सभी बच्चे अनुसूचित जनजाति वर्ग के हैं और खेती-किसानी करने वाले परिवारों से ताल्लुक रखते हैं.

छूलो आसमान संस्था से अब तक एनआइटी और चिकित्सा महाविद्यालय, वेटनरी कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज में दाखिला के लिये ही बच्चों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल की थी. यह पहली बार है जबकि जेईई एडवांस परीक्षा में जिले के चार बच्चों को सफलता मिली है.

एनएमडीसी के सीएमडी और छत्तीसगढ़ कैडर के वरिष्ठ आईएएस एन बैजेन्द्र कुमार ने इस सफलता के लिए बच्चों को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि एनएमडीसी बस्तर और यहां के लोगों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।