फ्रांस ने दिया पाकिस्तान को तगड़ा झटका, सैन्य उपकरणों की तकनीक देने और मदद करने से किया इंकार

दिल्ली। आतंकियों की शरणस्थली पाकिस्तान दुनियाभर में अलग-अलग थलग पड़ गया है। अब पाकिस्तान को दुनिया में शायद ही कोई देश मदद देने के लिए तैयार हो।

दरअसल पाकिस्तान की हरकतों की वजह से मुस्लिम देश भी उसके दुश्मन बनते जा रहे हैं। सऊदी अरब और यूएई ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अब इस बीच फ्रांस ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। फ्रांस ने पाकिस्तान की किसी भी तरह की सैन्य सहायता करने से मना कर दिया है। पाकिस्तान ने अपने मिराज फाइटर जेट, एयर डिफेंस सिस्टम और अगोस्टा  पनडुब्बियों को अपग्रेड करने के लिए फ्रांस से मदद मांगी थी लेकिन फ्रांस ने पाकिस्तान की इस अपील को ठुकरा दिया है।

जानकारों के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पैगंबर मोहम्मद के कार्टूनों को लेकर आलोचना की थी और फ्रांस के खिलाफ जहर उगला था। इसके कारण से ही फ्रांस ने ये कदम उठाया है। चूंकि पाकिस्तान की सेना के पास फ्रांस के कई फाइटर जेट, पनडुब्बी और तोपें हैं। ऐसे में फ्रांस की तकनीकी सहायता के बिना ये सब बेकार हो जाएंगे।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।