नकली सांप, रंग बिरंगे पत्थर के नाम पर व्यापारी से ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार…

दिल्ली. आज के समय में लोगों से ठगी के कई मामले लगातार सामने आते रहते हैं. ठगी करने के लिए लोग कई तरीके आजमाने लगे हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने तांत्रिक बनकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक कार भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम साहिल और रफीक है. दोनो ही आनंद पर्वत के रहने वाले हैं.

बता दें कि 31 मार्च को दिल्ली पुलिस को प्रसाद नगर से सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने एक व्यापारी से 80 हजार ठग लिया है. जब पुलिस ने व्यापारी से पूछताछ कि तो बताया कि दो ठगों ने उसको जादुई पत्थर बेचने के नाम पर एक चमकीला सा पत्थर दिया. जिसके बदले में उसने अस्सी हजार रुपए ठग लिए.

इसे भी पढ़ें – बच्चे के जन्म के बाद भी अधूरी है भारती सिंह की ये ख्वाहिश, कॉमेडियन ने खुद कही ये बात…

वहीं, शिकायत मिलने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए. इस दौरान पुलिस को पता चला कि ठगी करने वाले साहिल और रफीक नाम के दो शख्स हैं. पुलिस को सीसीटीवी से आरोपी के कार का नंबर भी मिल गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से नकली सांप, कलरफुल स्टोन और जादू दिखाने वाले उपकरण बरामद किए हैं.

इसे भी पढ़ें – कंगना रनौत के Lock Upp में आई Ankita Lokhande, सीक्रेट बताते हुए कहा- मुझे बधाई दो दोस्तों, मैं प्रेग्नेंट हूं…

जांच में पता चला कि दोनों आरोपी पहले कठपुतली कॉलोनी में रहकर सड़क किनारे छोटे मोटे जादू दिखा कर अपना पेट पालते थे. धीरे-धीरे दोनों ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया. इसके बाद वह अपने पास नकली सांप, रंग बिरंगे पत्थर और जानवरों की हड्डियां रखने लगे. लोगों को भरोसा दिलाते थे कि उनके पास ऐसी शक्ति है और ऐसा जादुई पत्थर है जिससे कोई भी अपनी मनोकामना पूरी कर सकता है. जिसके बाद यह लोग नकली पत्थर देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे.

Related Articles

Back to top button