अच्छी खबर: कोरोना मरीजों का इन निजी अस्पतालों में होगा फ्री इलाज, ले जाना होगा ये कार्ड

निजी अस्पतालों में डॉ खूबचंद बघेल योजना के तहत मिलेगा लाभ

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में अब कोरोना मरीजों का चार अस्पतालों में फ्री में इलाज होगा. चारों निजी अस्पतालों में डॉ खूबचंद बघेल योजना के अंतर्गत कोरोना मरीजों का इलाज होगा. कोरोना मरीजों को इलाज के लिए राशन कार्ड और आधार कार्ड ले जाना अनिवार्य है. कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर है. अब कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी.

Close Button

इसे भी पढ़ें- पड़ताल: राजधानी में मौत का ‘तांडव’, अस्पतालों में बेड फुल, शव जलाने जगह नहीं, हालात बद से बदतर

दरअसल, बिलासपुर जिले के 13 निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज किया जा रहा है. इनमें से स्काई अस्पताल राजकिशोर नगर चौक पर है, आरबी हॉस्पिटल रिंग रोड 2, प्रथम हास्पिटल बहतराई रोड और श्रीराम केयर नेहरू नगर में कोरोना मरीजों का मुफ्त इलाज होगा. इन चारों अस्पतालों में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत कोरोना मरीजों को लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें- BIG NEWS: ‘लाल आतंक’ के कब्जे से आजाद हुआ जम्मू का ‘लाल’, बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने 5 दिन तक बना रखा था बंधक

डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से मिलेगा लाभ
अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों को इलाज का शुल्क नहीं देना होगा. सारा खर्च डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से दिया जाएगा. योजना का लाभ उन्हीं व्यक्तियों को होगा, जिनके पास राशन कार्ड और आधार कार्ड होगा. अंत्योदय और राशन कार्डधारियों को 5 लाख तक निःशुल्क उपचार की सुविधा होगी.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

निःशुल्क इलाज उपलब्ध

इसके अलावा सामान्य परिवार के हितग्राहियों के लिए 50 हजार तक निःशुल्क इलाज उपलब्ध होगा. पात्र हितग्राहियों को इलाज के लिए अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड अस्पताल में ले जाना अनिवार्य होगा.

कमजोर परिवारों को राहत मिल रही
योजना के तहत ICU वेंटिलेटर के साथ 9000 रुपये प्रतिदिन,  ICU में 7000 रुपये qJ एचडीयू में 5000 रुपये की दर से इलाज का खर्च आयुष्मान कार्ड से खर्च किया जाएगा. जिले में कोविड मरीजों के डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से उपचार प्रारंभ होने से गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को राहत मिल रही है.

read more-  Corona Update: Active Count Breaches 10 Lakh Mark; Weekend Lockdown in Maharashtra Announced

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।