एनिमेशन स्पर्धा में भारत भर में बिलासपुर की उज़मा हुसैन रहीं प्रथम, 500 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ हासिल की कामयाबी

रायपुर। छत्तीसगढ़ बिलासपुर निवासी उज़मा हुसैन ने एनिमेशन प्रतियोगिता में भारत भर में प्रथम स्थान हासिल किया है. वार्नर ब्रदर्स की ओर से आयोजित जी-ए ग्राफ़िक्स ऐनिमेशन 2019 सिरीज़ में उन्होंने 500 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते यह कामयाबी हासिल की.

उज़मा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि वे बीसीए की छात्र हैं. उन्हें एनिमेशन में रुचि है. वह इसी में अपना कैरियर बनाना चाहती है. उन्हें इंटरनेट के माध्यम से इस प्रतियोगिता के बारे में जानकारी मिली थी. ऑनलाइन स्पर्धा में भारत भर 500 प्रतिभागी शामिल हुए थे. उन्हें हॉरर स्टोरी पर एनिमेशन तैयार करने थे. स्टोरी पर आधारित एनिमेशन तैयार कर उन्होंने सबमिट किया. 23 अक्टूबर को यह ऑनलाइन स्पर्धा हुई. उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वह पहले स्थान पर आई हैं. यह शुरुआती सफ़र में एक बड़ी कामयाबी है. इससे उन्हें बेहतर करने की हमेशा प्रेरणा मिलेगी. वह चाहती हैं कि छत्तीसगढ़ से जुड़ी चीजों पर अच्छा एनिमेटड काम करे. उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दी है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।