गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर होगा युवा महोत्सव, 25 विधाओं का किया गया है समावेश…

रायपुर। प्रतिभावान कलाकारों को तराशने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार युवा महोत्सव का आयोजन करने जा रही है. जिला स्तर पर होने वाले आयोजन के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है. इस समिति के अध्यक्ष कलेक्टर होंगे, वहीं सदस्य सचिव, सहायक संचालक खेल एवं युवा कल्याण बनाये गये हैं.

इसके अलावा पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, आयुक्त नगर पालिका, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास एवं संयुक्त संचालक जनसंपर्क अधिकारी सदस्य बनाये गये हैं.

कलेक्टर डाॅ. एस. भारतीदासन ने युवा उत्सव आयोजित करने की तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए है. युवा महोत्सव के लिए गायन-वादन, चित्रकला प्रतियोगिता, नृत्य, राॅक बैंड, पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता, फूड फेस्टीवल प्रतियोगिता जैसे 25 विधाओं को शामिल किया गया है.

प्रत्येक विधा के लिए दो आयु वर्ग 15 से 40 वर्ष और 40 वर्ष से ऊपर रखा गया है. युवा महोत्सव का आयोजन विकासखंड स्तर पर 15 अक्टूबर से 15 नवंबर, जिला स्तर पर 15 नवंबर से 10 दिसम्बर और राज्य स्तर पर राजधानी रायपुर में 12 से 14 जनवरी 2020 तक किया जाएगा.

विकासखंड स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में प्रथम आने वाले युवाओं को जिला स्तर पर प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा. छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति में से एक गेड़ी और राउत नाचा का नजारा बड़े स्टेज पर देखने को मिलेगा. इस आयोजन में छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।