अब गैरी कर्स्टन नेहरा की जोड़ी दिखाएगी कमाल, इस टीम में दिखेगा इनका जलवा

बंगलुरू- पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा जल्द ही अपना जलवा दिखाते नजर आने वाले हैं। भले ही अब गैरी टीम इंडिया की कोचिंग स्टाफ में नहीं हैं, आशीष नेहरा इंटरनेशनल क्रिकेट को अलिवदा कह चुके हैं। लेकिन एक बार फिर से क्रिकेट के इन दिग्गजों का जलवा देखने को मिलने वाला है। दरअसल साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन और टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ गेंदबाज आशीष नेहरा अब आईपीएल के 11वें सीजन में नजर आने वाले हैं। ये दोनों ही दिग्गज आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स की बंगलुरु के कोचिंग स्टाफ से जुड़ चुके हैं। गैरी कर्स्टन बतौर बल्लेबाज कोच, तो वहीं आशीष नेहरा बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभाते नजर आने वाले हैं। इसके अलावा ये दोनों ही दिग्गज टीम में मेंटर का रोल भी अदा करेंगे। कर्स्टन ने पिछले ही हफ्ते कॉट्रैक्ट पर साइन किया है।


ऐसा है आरसीबी का कोचिंग स्टाफ
गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को मुख्य कोच के तौर पर बरकरार रखा है। जो 2014 से टीम के साथ हैं। ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है। वुडहिल को बल्लेबाजी प्रितभा विकास विश्लेषण और फील्डिंग कोच बनाया गया है। इसके अलावा वो ऑफ सीजन के दौरान फ्रेंचाइजी के लिेए प्रितभा तलाशने वाली टीम के मुख्य होंगे।
पहले गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके मैकडोनाल्ड अब गेंदबाजी प्रतिभा विकास और विश्लेषण प्रमुख होंगे।

कर्स्टन का आईपीएल में दूसरा कार्यकाल
गैरी कर्स्टन का आईपीएल में ये दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले गैरी कर्स्टन साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को कोचिंग दे चुके हैं।

टीम इंडिया को भी दे चुके हैं कोचिंग
गैरी कर्स्टन आईपीएल से पहले टीम इंडिया के भी कोच रह चुके हैं और इनके कार्यकाल में टीम इंडिया ने कई बड़े कमाल किए, जिसमें साल 2011 का वनडे वर्ल्ड इनकी बहुत बड़ी एचीवमेंट रही। इसके अलावा भी इनके कोच रहते भारतीय क्रिकेट ने काफी बुलंदियों को छुआ था।

क्रिकेट के मास्टर हैं नेहरा
भले ही आशीष नेहरा पहली बार आईपीएल में बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि कोचिंग स्टाफ के तौर पर जुड़ रहे हैं। लेकिन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खेलते हुए इन्होंने कई बड़े कमाल किए हैं। और आईपीएल का इन्हें खासा अनुभव भी है। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से भी आईपीएल में अपना जलवा दिखा चुके हैं। इस दौरान भले ही वो खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाईजी के साथ थे लेकिन खिलाड़ियों को टिप्स देते रहते थे। टीम इंडिया से भी इनका करियर शानदार रहा है। एक तरह से देखा जाए तो नेहरा को क्रिकेट की बहुत समझ है जो रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के बहुत काम आने वाली है।

इस दिन होने वाली है आईपीएल नीलामी
आईपीएल सीजन-11 के लिए नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है।

Related Articles

Back to top button