whatsapp

संस्कृति को बढ़ावा देने की पहल : हरेली तिहार के दिन स्कूलों में होगी गेड़ी नृत्य और गेड़ी प्रतियोगिता, CM बघेल ने मंत्री परिषद की बैठक में दिए निर्देश

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी स्कूलों में 28 जुलाई को हरेली पर्व के अवसर पर पूरे प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थियों के बीच गेड़ी नृत्य एवं गेड़ी प्रतियोगिता का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं. इसका उद्देश्य छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को प्रोत्साहित करना और आगे बढ़ाना है.

आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित मंत्री परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री बघेल ने हेरली पर्व को राज्य में परंपरागत ढंग से मनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने हरेली पर्व के अवसर पर विशेष रूप से आयोजित होने वाले गेड़ी नृत्य एवं गेड़ी प्रतियोगिता का आयोजन स्कूलों में करने की बात कही.

भूपेश सरकार में छत्तीसगढ़ की परंपराओं को बढ़ावा
छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के लंबे अर्से के बाद भी राज्य की सांस्कृतिक विविधताओं और गौरवशाली परंपराओं को सहेजने और संरक्षित करने की दिशा में अपेक्षित कार्य नहीं हो सका. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ की परंपराओं, संस्कृति और लोककला को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – BIG BREAKING: पेसा कानून के नए नियम को कैबिनेट की मंजूरी, मूल-निवास के प्रावधान में बड़ा बदलाव, किसानों के लिए भी खुशखबरी, पढ़िए भूपेश कैबिनेट के बड़े फैसले

Related Articles

Back to top button