whatsapp

CG BREAKING : बिजली उपभोक्ताओं को राहत, सामान्य श्रेणी के उपभोक्ताओं को नहीं देना होगा अतिरिक्त सुरक्षा निधि

रायपुर. बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. बिजली वितरण कंपनी ने निर्देश जारी कर अतिरिक्त सुरक्षा निधि भुगतान पर फिलहाल रोक लगा दी है. इससे 3.42 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को राहत मिली है. सामान्य श्रेणी के उपभोक्ताओं को अब अतिरिक्त राशि नहीं देना होगा. बीपीएल श्रेणी में आने वाले उपभोक्ता जो अब सामान्य श्रेणी के उपभोक्ता हो गए हैं उनके बिल में जोड़ी अतिरिक्त का राशि नहीं देना होगा.

इसे भी पढ़ें :  RAIPUR में गर्लफ्रेंड के साथ अय्याशी कर रहा था पति, भनक लगते ही होटल पहुंची पत्नी, जमकर मचाया हंगामा, फिर…

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को बीपीएल से घरेलू श्रेणी में परिवर्तित हुए उपभोक्ताओं से अतिरिक्त सुरक्षा निधि को लेकर शिकायतें प्राप्त हुई थीं. इन शिकायतों पर समुचित विचार कर प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे सभी उपभोक्ता जो पहले बीपीएल श्रेणी में आते थे और जिनकी खपत बढ़ने से वे अब सामान्य घरेलू श्रेणी के उपभोक्ता में परिवर्तित हो गए हैं, उनके बिल में जोड़ी गई अतिरिक्त सुरक्षा निधि की राशि को अभी वसूल नहीं किया जाएगा.

इस श्रेणी के उपभोक्ताओं के संबंध में स्पष्टता न होने के कारण छत्तीसगढ़ राज्य नियामक आयोग से दिशा-निर्देश प्राप्त किए जाएंगे. इस फैसले से बड़े वर्ग को राहत मिलेगी, जिनके बिल में अतिरिक्त सुरक्षा निधि जोड़ी गई थी. ऐसे जिन उपभोक्ताओं ने अतिरिक्त सुरक्षा निधि सहित अक्टूबर माह में बिल जमा कर दिया है, उनके आगामी बिल में समायोजन कर दिया जाए.

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक मनोज खरे ने बताया कि बीपीएल से एपीएल उपभोक्ताओं की श्रेणी में पहुंच चुके ऐसे लगभग 3 लाख 42 हजार उपभोक्ताओं को इससे राहत मिलेगी. कंपनी प्रबंधन उनके अतिरिक्त सुरक्षा निधि के लिए राज्य विद्युत नियामक आयोग से निर्देश प्राप्त करेगा, जिसके बाद उनके अतिरिक्त सुरक्षा निधि की वसूली पर निर्णय लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : CG में सरेआम ढिशुम-ढिशुमः सड़क किनारे 3 लड़कियों ने एक लड़की का बाल खींचकर जमकर पीटा, देखें पिटाई का VIDEO…

जज ने अपने चेंबर में महिला कर्मचारी से किया गंदा काम, घटिया हरकत CCTV में कैद, अश्लील Video वायरल होने के बाद निलंबित

इस विश्वविद्यालय में शुरू हुआ नया कोर्स, Intrested Students ‘वाइल्ड लाइफ इको टूरिज्म’ में कर सकते हैं डिप्‍लोमा

एक बॉयफ्रेंड के लिए भिड़ गईं 5 लड़कियां, जमकर चले लात-घूंसे, एक-दूसरे के कपड़े भी फाड़ डाले, देखें Video

पति ने कराई मामी-भांजे की शादी, 48 घंटे में छोड़कर भागा, पति ने दोबारा थामा हाथ, जानिए पूरा मामला…

Related Articles

Back to top button