हॉटस्पॉट रायपुर के गली-मोहल्लों को किया गया सेनेटाइज, महापौर बोले- अभी कोरोना संक्रमण चक्र तोड़ने का अच्छा समय

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। कोरोना हॉटस्पॉट रायपुर में कोरोना संक्रमण चक्र तोड़ने का प्रयास जारी है. यहां के चौक-चौराहो, गली-मोहल्लों में सेनेटाइज किया जा रहा है. संसदीय सचिव व पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय और महापौर एजाज ढेबर के अगुवाई में आज जोन-5 में सेनेटाइज किया गया. दोनों नेताओं ने कहा कि पूरे दल बल के साथ कोरोना से लड़ने में नगर निगम की टीम लगी हुई है. डब्लूएचओ, आईसीएमआर से अप्रूव केमिकल से शहर में सेनेटाइज किया जा रहा है. अब तक 21 वार्डों में कैमिकल का छिड़काव किया जा चुका है. दो दिन में पूरे रायपुर को कवर करने का प्रयास करेंगे. बता दें कि इसके पहले भी राजधानी रायपुर को नगर पालिका निगम के द्वारा सेनेटाइज किया जा चुका है.

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने निगम के इस काम का सरहाना करते हुए कहा कि सेनेटाईज करना बहुत जरूरी था. आज रायपुर के कई इलाके कोरोना के जकड़ में हैं. संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए अभी उपयुक्त समय है. अभी लोग घर से नहीं निकल रहे हैं, इसलिए सेनेटाईज का असर दिखेगा और राजधानी में कोरोना चक्र टूटेगा.

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि जो केमिकल से पूरे राजधानी को सेनेटाईज किया जा रहा है वो आईसीएमआर और डब्लएचओ से अप्रूव है. इसी केमिकल से पहले भी सेनेटाईज किया गया था इसका नतीजा भी दिखा था. रायपुर में सिर्फ एक मरीज थे, वर्तमान में रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बना गया है. इसको देखते हुए एक बार फिर सेनेटाईज किया जा रहा है. जोन क्रमांक पांच को सेनेटाईज किया जा रहा है. इस लॉकडॉउन के अवधि में पूरे रायपुर को सेनेटाईज किया जाएगा. महापौर ने कहा नियम का पालन करें, कोरोना से डरना नहीं है, सवाधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।