Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश के धार जिले में कुत्तों के नोंचने से 3 साल की बच्ची की मौत मामले में मप्र मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. मानवाधिकार आयोग ने मुख्य सचिव और धार कलेक्टर को नोटिस जारी किया है. उनसे तीन सप्ताह में जवाब मांगा है. धार जिले के पाडल्या गांव की घटना है.

दरअसल धार जिले के ग्राम पाडल्या में 3 साल की मासूम नंदिनी को घर से कुछ ही दूर खेल रही थी. तभी कुत्तों के झुंड ने उसे नोंच लिया. बच्ची को तड़पता देख उसकी मां रिश्तेदार के साथ गांव से धार जिला अस्पताल बाइक पर लेकर पहुंची. इसके बाद डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत होने पर बच्ची को आईसीयू में शिफ्ट किया. जहां पर बच्ची को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया हैं.

तेजतर्रार IPS को मंत्री की फटकार: ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे थे मंत्री, ACP से कहा- मैं यहां घूम रहा हूं आप गाड़ी से नहीं उतर रहे, देखिए VIDEO

ढाई मिनट किया संघर्ष

पडलिया गांव में राजेंद्र अपने परिवार के साथ खेत पर बने घर में रहता है. गुरुवार शाम करीब 5 बजे 3 साल की नंदिनी, 7 साल के समीर और 2.5 साल की समिका के साथ खेत के पास कच्ची सड़क पर खेल रही थी. कुछ देर बाद कुत्तों का झुंड आया और नंदिनी पर हमला कर दिया. लेकिन ढाई मिनट तक लड़ते-लड़ते कुत्ते बच्ची को कुरेदते रहे. इसके बाद खेत पर काम कर रही महिला और मजदूर बच्ची को बचाने दौड़ पड़े. कुत्तों को भगाने के बाद मां अपने मासूम बच्ची को खून से लथपथ देख गोद में उठा लिया. इसके बाद विनोद की सूचना पर बच्ची के पिता राजेंद्र घर पहुंचे.

बेटी से मां-बाप और मामा करवाना चाहते हैं सेक्स का धंधा: बॉयफ्रेंड के साथ VIDEO जारी कर शादी करने कही बात, बोली- SP साहब प्लीज हमारी मदद कीजिए

7 किमीटर का बाइक से सफर

मौके पर मौजूद विनोद ने बताया कि बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसने खेत से देखा कि 4 कुत्ते लड़की पर हमला कर रहे हैं और तुरंत लड़की को बचाने दौड़े. इसी दौरान बच्ची की मां आ गई और घायल अवस्था में बच्ची को बाइक से धार लेकर आए. यहां प्राथमिक उपचार देकर बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन बच्ची की मौत हो गई. परिजन करीब 6 बजे अस्पताल पहुंचे थे.

कमलनाथ ‘इन’ दिग्विजय ‘आउट’: इंतजार में धरने पर बैठे दिग्गी, इधर CM से आधे घंटे तक ‘कमल’ की हुई मुलाकात, जानिए भड़के ‘नाथ’ ने क्या कहा ?

परिजनों को 10 हजार की राहत राशि

कुत्तों के काटे जाने से बच्ची की मौत की सूचना पर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने परिजनों को राहत के तौर पर 10 हज़ार रुपए की राशि स्वीकृत की है. उन्होंने तहसीलदार प्रताप कुमार अगस्या को परिजनों से मुलाकात और राहत के लिए ग्राम पाडल्या रवाना किया है. केलेक्टर ने ज़िले के सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि दोबारा ऐसी घटना ना हो. इसके लिए निकाय के प्रावधानित नियमों के तहत कार्रवाई करें.

MP में कुत्तों ने 3 साल की नंदिनी को नोंच डाला: ढाई मिनट संघर्ष के बाद बच्ची की मौत, प्रशासन ने 10 हजार का लगाया मरहम, गृहमंत्री ने घटना को बताया हृदयविदारक

इश्कबाज TI को कौन बचा रहा ? महिला आरक्षक ने टीआई पर लगाया रेप का आरोप, कहा- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगी सुसाइड

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus