लॉकडाउन में ‘सोना’ बना रहा अनोखे कीर्तिमान, 48 हजार तक पहुंचा

दिल्ली। लॉकडाउन के चलते जहां देश में चीजों के खरीददार नहीं मिल रहे हैं वहीं सोना हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। अब सोना जल्द ही पचास हजारी हो सकता है।
दरअसल, लॉकडाउन के चलते सभी गतिविधियां ठप पड़ी हैं। अब लॉकडाउन चार की भी शुरुआत सरकार ने कर दी है। ऐसे में अगर कोई कमोडिटी पूरे शबाब पर है तो वो है सोना। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने ने तगड़ा गदर काटा। सप्ताह के पहले ही दिन सोना नई ऊचाइयों पर पहुंच गया। अभी सोना 47 हजार के स्तर पर चल रहा था। अब यह रिकॉर्ड भी टूट गया। 24 कैरेट सोने का प्रति दस ग्राम भाव उछलकर 47948 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सप्ताह में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानि MCX पर सोना 47424 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था। जो कि सोने का नया रिकॉर्ड था। अब इसने 48 हजार का स्तर भी छू लिया है। माना जा रहा है कि ये जल्द ही 50 हजार का स्तर भी छू लेगा। जानकारों का मानना है कि अमेरिका से लगातार आ रही निराशाजनक खबरों की वजह से सोने के भाव में तेजी आ गई है।

Close Button

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।