whatsapp

दिल्ली पुलिस के लिए अच्छी खबर, अब परिवार के साथ मना सकेंगे जन्मदिन और मैरिज एनिवर्सिरी

आदेश तत्काल प्रभाव से लागू

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के जवानों को अब अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी मिलेगी, ताकि वे अपनी लाइफ के इम्पॉर्टेंट डेज़ को अच्छे से मना सकें. उन्हें जन्मदिन और मैरिज एनिवर्सिरी मनाने के लिए भी छुट्टी मिलेगी. एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई.

केजरीवाल सरकार ने शहीदों के परिवारों को दी 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता

 

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना द्वारा स्वीकृत 7 अक्टूबर को जारी आदेश तत्काल रूप से प्रभावी हो गया है. उन्होंने बताया कि इस आदेश के लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस के करीब 80,000 कर्मियों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अब से छुट्टियां मिलेंगी.

एक बार फिर निजी स्कूलों की मनमानी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, किसी भी हाल में 70% से ज्यादा नहीं ले सकते ट्यूशन फीस

 

आदेश तत्काल प्रभाव से लागू

पुलिस उपायुक्त (सूचना प्रौद्योगिकी) महेश बत्रा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. आदेश में कहा गया है कि ”ऐसा देखा गया है कि पुलिसकर्मी अपने, अपने जीवनसाथी और अपने बच्चों के जन्मदिन या अपनी शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण मौकों पर भी परिवार के साथ समय नहीं बिता पाते. इस आदेश के अनुसार, पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ, अपने जीवनसाथी और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी दी जाएगी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आदेश पूरे दिल्ली पुलिस बल के लिए है और इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है.

19,740 Infections Logged; 93.99 crore Beneficiaries Immunized So Far

 

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण दिन होते हैं, जिन्हें वह अपने परिवार के साथ मनाना चाहता है, लेकिन पुलिसकर्मी आपात स्थितियों या अपने काम की वजह से ऐसा नहीं कर पाते, ऐसे में यह आदेश वास्तव में एक बहुत अच्छा कदम है.

 

Related Articles

Back to top button