whatsapp

Good News: MP में कर्मचारियों और शिक्षकों का 4% बढ़ा महंगाई भत्ता, सीएम शिवराज ने की घोषणा, अब 38 प्रतिशत मिलेगा DA

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में कर्मचारियों और शिक्षकों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) में 4% की बढ़ोतरी कर दी गई है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) की नसरुल्लागंज में बड़ी घोषणा की है। सीएम हर शाला-स्मार्ट शाला कार्यक्रम में शामिल हुए थे। महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की सीएम ने घोषणा की है। सीएम शिवराज ने कहा कि यहां के शिक्षकों (Teachers) का अद्वितीय कार्य पूरे प्रदेश को प्रेरणा देगा।

Read More: अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागकर आए चरवाहे: चरवाहों ने बताई बदमाशों के क्रूरता की कहानी, कहा- लाठी-डंडों से पीटा, पैर के नाखून तक जला दिए

अब कर्मचारियों को 38 प्रतिशत मिलेगा महंगाई भत्ता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों की 4% DA बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा कि सभी कर्मचारी और शिक्षक बहुत मेहनत से काम करते हैं. इसलिए हमने निर्णय लिया है कि सभी कर्मचारियों का हम 4% DA बढ़ा रहे हैं. जिससे अब 38% महंगाई भत्ता मिलेगा। इससे प्रदेश के करीब 5 लाख नियमित कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा। आखिरी बार अगस्त में महंगाई भत्ता बढ़ाकर केंद्र के समान किया गया था।

Read More: MP में वार्डन की तानाशाही: खराब भोजन की शिकायत करने पर अधीक्षिका ने छात्रा को हॉस्टल से निकाला, बिलख-बिलख कर रोते मिली बच्ची

कांग्रेस ने बताया चुनावी घोषणा

कर्मचारियों के DA बढ़ने को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि ये से पूरी तरह BJP की चुनावी घोषणा और निर्णय है। प्रदेश के कर्मचारियों की इतनी चिंता है, तो पुरानी पेंशन बहाली क्यों नहीं लागू करते। लंबे समय से कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आवाज़ उठा रहे हैं. सरकार ने आज तक नहीं सुनी। सरकार के हर निर्णय कर्मचारी विरोधी रहे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button