…तो इस वजह से बकरीद पर 8 लाख में बिका बकरा ‘सलमान’

नई दिल्ली। मुस्लिम समुदाय में बकरीद का त्योहार काफी महत्वपूर्ण होता है. 12 अगस्त को बकरीद मना भी लिया गया, लेकिन इस मौके पर बकरे की दी जाने वाली कुर्बानी को लेकर बाजारों में काफी मंहगे बकरे बेचे गए हैं. गोरखपुर में एक बाजार में गर्दन पर अल्‍लाह लिखे बकरे सलमान को 8 लाख रुपए में खरीदा गया.

गर्दन पर अल्लाह लिखे बकरे को खरीदने के लिए बाजार में भीड़ लगी हुई थी. महज 30 महीने के इस बकरे का नाम सलमान है. गोरखनाथ इलाके के जाहिदाबाद मछली दफ्तर के पास रहने वाले मो. निजामुद्दीन का यह बकरा सलमान है. बकरे की गर्दन पर अरबी में ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है.

बकरे सलमान के मालिक ने बताया कि यह बकरा टॉफी, चिप्स, चना, फल बहुत चाव से खाता है. उन्होंने बताया कि बाजार में बिकने के लिए आने के बाद से ही सलमान पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. क्‍योंकि उसकी गर्दन पर अल्‍लाह लिखा हुआ है. इसे खरीदने के लिए बोली 2.75 लाख रुपए से शुरू हुई थी. सफेद-काले रंग का यह बकरा 95 किलो वजन का बताया जा रहा है. अल्लाह लिखा होने की वजह से इसकी कीमत बढ़ गयी है.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।