CG NEWS: फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाकर रचाई शादी, पोल खुली तो फिर खुद को बना लिया DSP, इस नाम से पत्नी के घर वालों से ऐंठे 10 लाख अधिक, जानिए कहां का है पूरा मामला…

महासमुंद. बेरोजगार युवक ने झूठी नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाकर पत्नी और ससुराल वालों को धोखा देकर शादी रचा ली. इतना ही नहीं आरोपी ने साढ़े 10 लाख से अधिक का चूना भी लगाया है. जिसके बाद पत्नी ने पति पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने आरोपी और उसके पिता को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि, पीड़िता ने योगिता साव ने अपने पति पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है. पीड़िता ने शिकायत में बताया कि, भारत साव निवासी ग्राम जोगीडीपा महासमुंद से सामाजिक रिती रिवाज से शादी की थी. आरोपी पति भारत साव और ससुर घांसीराम साव ने झूठी सरकारी नौकरी अकाउंट ऑफिसर जिला सहकारी बैंक अभनपुर में पदस्थ होने की जानकारी देकर धोखाधड़ी कर विवाह किया. शादी के बाद नौकरी से हटा देने की जानकारी दी.

इतना ही नहीं आरोपी पति ने फिर पुलिस विभाग में डीएसपी पद पर चयन हो जाने के संबंध में अपना फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाकर भरोसे में लिया. पुलिस विभाग में डी.एस.पी. के पद पर चयन हो जाने और ट्रेनिंग का दस्तावेज दिखाकर पीड़िता के पिता और भाई से 10,60,000 रुपये की ठगी की. मामला सामने आने के बाद पीड़िता ने अपने पति और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिसके बाद पीड़िता के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पूछताछ में दोनों ने गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button