Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके का ट्वीटर अकाउंट का संचालन आज से पुनः प्रारंभ हो गया है. 19 मई को अज्ञात शख्स ने उनका अकाउंट हैक कर लिया था, जिसे अब बहाल कर लिया गया है. राज्यपाल सुश्री उइके ने अपने ट्वीटर अकाउंट (@GovernorCG) से ट्वीट करना भी शुरू कर दिया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैकरों ने 19 मई को हैक कर लिया था, जिसके बाद राज्यपाल के ट्विटर अकाउंट से क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में एक-दो नहीं बल्कि 17 बार पोस्ट किया गया था. इस बात की जानकारी मिलते ही सचिवालय के लोगों ने आनन- फानन में पासवर्ड बदलकर राज्यपाल का अकाउंट बहाल किया था, लेकिन लिया कुछ दिन बाद फिर वहीं वाकया घटित हो गया.

हैकर ने राज्यपाल के अकाउंट पर एलन मस्क की ओर से एक पोस्ट डाली गई थी. ट्वीट में लिखा गया कि क्रिप्टोकरेंसी कई स्तरों पर एक अच्छा विचार है. इसका भविष्य आशाजनक है. इस पोस्ट को टैग करते हुए छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के आधिकारिक हैंडल से एक जवाब पोस्ट हुआ। लिखा गया कि यह एक बड़ा समाचार है. उसके बाद 15 और बार यही वाक्य घुमा-फिरा कर लिखा गया. बाद में लिखा गया कि यह एक बड़ा दिन है.

अकाउंट हैक होने की जानकारी हुई तो राजभवन सचिवालय को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद सचिवालय के लोगोंं ने पासवर्ड बदलकर राज्यपाल के अकाउंट रीस्टोर कर लिया है। ट्विटर एकाउंट पर पिछले कुछ घंटों के दौरान किए गए सभी संदिग्ध पोस्ट को हटा लिया गया है. लेकिन यह स्पस्ट हो गया कि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह साइबर अटैक कहां से हुआ था.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें