CORONA BREAKING- लॉकडाउन में नहीं खुलेगी शराब दुकान, 14 अप्रैल तक लगी पाबंदी, आबकारी मंत्री लखमा बोले, जरूरत पड़ी तो आगे भी रखेंगे बंद

रायपुर. सरकार ने आज शराब दुकान खुलने की तिथि बढ़ा दी है. जारी आदेश के मुताबिक 14 अप्रैल तक शराब दुकानें बंद रहेगी. साथ ही बार-रेस्टोरेंट भी बंद रहेंगे. यह आदेश आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जारी किया है.

बता दें कि लॉक डाउन के बाद शराब दुकानों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया था. इसके बाद इसकी अवधि 7 अप्रैल तक बढ़ाई गई. अब आज फिर नया आदेश जारी करते हुए इसे 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

प्रदेश में शराब नहीं मिलने की वजह से तीन युवकों ने स्प्रिट पी लिया था. इससे तीन युवकों की मौत हो गई थी. जिसको देखते हुए सरकार ने शराब दुकान खोलने के लिए प्रदेश में एक हाईपॉवर कमेटी गठित की थी.

मंत्री कवासी लखमा ने लल्लूराम डॉट कॉम से कहा कि 14 तारीख के बाद हालात की समीक्षा कर विचार करेंगे. जरूरत पड़ी तो आगे भी बढ़ाएंगे. भूपेश बघेल के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ देश में पहली बार रणनीति बनाकर काम शुरू कर दिया गया था. सीएम ने होली नहीं मनाने की अपील की थी. एहतियात बरतने का सुझाव दिया था. उन्होंने कहा था कि अब तक हमें आधी सफलता मिली है. आगे भी कोरोना के खिलाफ निर्णय लेने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

प्रदेश में शराब दुकानें बंद करने की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा कि राज्य की सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकानें, छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन के रायपुर, बिलासपुर स्थित गोदामों सहित सभी जिलों में स्थित देशी मदिरा के मद्य भण्डागारों को आगामी 14 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. पूर्व में 7 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।