टीम इंडिया की शानदार जीत, 7 विकेट से जीते मैच, कोहली ने फिर खेली विराट पारी

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली में खेला गया, जहां भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की, और मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त भी हासिल कर ली.

7 विकेट से जीता भारत  

सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया, और शानदार अंदाज में जीत हासिल की। और 150 रन के टारगेट को 19 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों में विराट कोहली ने जहां शानदार नाबाद 72 रन की पारी खेली, जिसके लिए 52 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में कोहली ने 4 चौके और 3 सिक्सर उड़ाए, इसके अलावा रोहित शर्मा 12 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए, शिखर धवन ने 31 गेंद में 40 रन की पारी खेली, रिषभ पंत 5 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए, श्रेयस अय्यर ने 14 गेंद में 16 रन की पारी खेली.

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 149 रन बनाए, साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान क्विंटन डिकॉक ने जहां 52 रन की पारी खेली, इसके लिए 3 गेंद का सामना किया तो वहीं बवुमा ने 49 रन बनाए.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से शानदार  खेल का नजारा पेश किया, भारतीय गेंदबाजों में दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले, इसके अलावा नवदीप सैनी, रविंन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या तीनों ही गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला.

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया 3 मैच की टी-20 सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त बनाने में कामयाब रहा है, सीरीज का पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से धुल गया था मैच में एक भी गेंद नहीं हो सका था, लेकिन सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।