whatsapp

जयमाला स्टेज पर दूल्हे ने की कुछ ऐसी हरकत कि पानी-पानी हो गई दूल्हन; शादी से किया इनकार, फिर जो हुआ…

शादी हर किसी का अरमान होता है और सभी अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं. शादी समारोह को यादगार बनाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते भी हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां दूल्हे ने कुछ ऐसी करतूत कर दी कि जिससे दुल्हन भड़क गई और शादी से मौके पर ही इनकार कर दिया. जिसके बाद बिना शादी के दूल्हेराजा को बैरंग लौटना पड़ा.

दरअसल, पूरा मामला जिले के बहजोई थाना क्षेत्र के एक गांव का है. जहां अपने शादी समारोह में दूल्हा बार-बार दुल्हन के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था. जिससे भड़की दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. शादी से इनकार करने पर बाराती और घराती पक्ष में मारपीट शुरू हो गई. मामला पुलिस से पंचायत तक पहुंच गया. अंत में बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. फिलहाल मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बताया जा रहा है कि बहजोई थाना क्षेत्र के गांव के गांव की रहने वाली एक युवती की शादी 26 नवंबर को सामूहिक विवाह योजना के तहत बदायूं जिले के बिल्सी के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी. सामूहिक विवाह समारोह में शादी के बाद दोनों परिवारों की सहमति पर बीते सोमवार को गांव में विवाह समारोह का कार्यक्रम रखा गया था. दुल्हन को लेने के लिए दूल्हा बारात लेकर युवती के गांव पहुंचा था.

दुल्हन पक्ष के लोग बारात की खातिरदारी के साथ ही शादी की अन्य रस्में अदा कर रहे थे. इसी बीच जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दीं. दूल्हे की हरकत को लेकर विवाद हो गया. कुछ लोगों ने दूल्हे की हरकत पर आपत्ति जताए जाने पर मामले को शांत करा दिया. इसके बाबजूद दूल्हे ने दोबारा अश्लील हरकत करनी शुरू कर दी. बार-बार अश्लील हरकत करने पर दुल्हन भड़क गई. उसने शादी की रस्म निभाने से इनकार कर दिया.

दूल्हे की इस अश्लील हरकतों से बाराती और घराती पक्ष के लोगों के बीच जमकर हंगामा शुरू हो गया. दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों ने एक दूसरे से मारपीट शुरू कर दी. इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाद खत्म कराया. इसके बाद दूल्हा और उसके पिता व कुछ रिश्तेदारों को थाने ले गई. नाराज दुल्हन ने दूल्हे साथ जाने से साफ इनकार कर दिया.

मामले में युवती के पिता का कहना है कि सोमवार की रात घर पर अन्य रस्में अदा कराई जा रही थीं. इसी दौरान दूल्हे ने उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी. जिसके बाद उनकी बेटी ने युवक के साथ जाने से इनकार कर दिया है. पंचायत की सहमति के आधार पर विवाह बंधन भी खत्म कर दिया गया है. फिलहाल मामले में पुलिस ने बताया कि दोनों पक्ष की ओर से कार्रवाई के लिए कोई तहरीर नहीं मिली है. दोनों पक्ष द्वारा आपसी सहमति से विवाद को निपटाए जाने की जानकारी मिली है.

इसे भी पढ़ें- सभी परंपराओं को तोड़ते हुए घोड़े पर सवार होकर दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, खूब हो रही चर्चा

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button