MP के सबसे बड़े मोबाइल मार्केट में GST ने मारा छापा, आधा दर्जन दुकानों को किया सील

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े मोबाइल मार्केट इंदौर में जीएसटी की टीम ने छापेमारी कार्रवाई कर आधा दर्जन दुकानों को सील कर दिया है. जीएसटी की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जेल रोड पर कई मोबाइल दुकान संचालक जीएसटी की हेराफेरी कर फर्जी बिल बना रहे हैं. जिसको लेकर जीएसटी विभाग ने छापा मार कार्रवाई की.

बता दें कि जेल रोड मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मोबाइल का मार्केट है. यहां पर नए और पुराने मोबाइल बड़ी-बड़ी दुकानें हैं. इन दुकानों पर रोज का लाखों रुपए से अधिक का बिजनेस किया जाता है और टैक्स चोरी की बात भी यहां सामने आ रही है. फिलहाल जीएसटी की टीम ने आधा दर्जन दुकानों को सील कर यहां से दस्तावेज और कंप्यूटर जब्त किए हैं.

बताया जा रहा है कि टीम अब कंप्यूटर की खरीदी बिक्री का डाटा निकालेगी. जिसके बाद जितनी भी जीएसटी की चोरी की गई है, उसे पेनल्टी सहित दुकानदारों से जीएसटी की टीम वसूलने का काम भी करेगी. फिलहाल जीएसटी छापे के बाद पूरे बाजार में हड़कंप मचा हुआ है और कई दुकानदार कार्रवाई के दौरान दुकानों के शटर बंद कर मार्केट से रवाना हो गए.

सूत्रों के मुताबिक जीएसटी की टीम पुराने मोबाइल खरीदने और बेचने वालों पर भी अपना शिकंजा कसेगी. क्योंकि पुराने मोबाइलों में भी 50000 से ऊपर का लेनदेन डॉलर मार्केट में किस पर किया जाता है और ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर परिवार के परिजनों के नाम ट्रांसफर कराए जाते हैं. जो कि सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर होते हैं. संभावना जताई जा रही है कि जल्द जीएसटी की टीम जेल रोड पर बड़ी छापामार कार्रवाई कर सकती है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।