पंजाब में हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और कारतूस बरामद, पाकिस्तान से निकला कनेक्शन

आरोपी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाते थे हथियार

फिरोजपुर, पंजाब। पंजाब में भी टेरर मॉड्यूल पकड़ा गया है. फिरोजपुर के ममदोट से इसे संचालित किया जा रहा था. गिरफ्तार संदिग्धों के पास से पुलिस ने 2 हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल, 10 कारतूस और दो मैगजीन जब्त की है. बताया जा रहा है कि ये आरोपी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार मंगवाते थे.

4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास फिरोजपुर के वसई गांव से पुलिस ने स्लीपर सेल का पर्दाफाश किया है. बताया जा रहा है कि एक शख्स अपने पिता और अन्य साथियों के साथ मिलकर पाकिस्तान से आए हथियारों और विस्फोटकों की डिलीवरी करता था. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 13 बार पाकिस्तानी ड्रोन से उनके पास ‘मौत का सामान’ पहुंचे. जिसके बाद इन हथियारों और गोला-बारूद को खेत में उन्होंने दबा दिया था. सूत्रों के मुताबिक, ये टेरर मॉड्यूल भी पंजाब में टिफिन बम की साजिश रचने वाले गुरमुख सिंह रोडे ने तैयार किया था. फिलहाल गुरमुख सिंह रोडे पंजाब पुलिस की गिरफ्त में है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए हुए हैं अलर्ट रहने के निर्देश

पंजाब में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI समर्थित 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि इन चारों आतंकियों ने अगस्त में एक तेल टैंकर को IED टिफिन बम से उड़ाने की साजिश रची थी. इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं.

पंजाब: 3 अक्टूबर को होगी मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का चौथा मामला

दरअसल डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बुधवार को खुलासा किया कि इस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी सहित पाकिस्तान के दो लोगों की भी पहचान की गई है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि पिछले 40 दिनों में राज्य में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का यह चौथा मामला है.

PM Narendra Modi Turns 71; BJP to Host 20 Day Mega Event

पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश

 

सीएम ने आतंकी समूहों की के नापाक इरादों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है, खासकर स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के फिर से खुलने के साथ-साथ त्योहारी सीजन और विधानसभा चुनावों को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. उन्होंने डीजीपी को विशेष रूप से व्यस्त इलाकों जैसे बाजारों के साथ-साथ राज्य भर में संवेदनशील प्रतिष्ठानों की कड़ी सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं.

CM Baghel Attacks Opposition over NCRB Reports

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।