कैटरीना कैफ का Birthday आज, देखे उनकी बेहद ‘Deep’ तस्वीरें, जो आपने कभी नहीं देखी होगी…

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन है.Katrina Kaif सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और हर कुछ दिनों में अपनी नई-नई तस्वीरें पोस्ट करती रहती है.

Close Button

  कैटरीना आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उनका जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था. कैटरीना 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थीं और आज बॉलीवुड में राज कर रही हैं. कैटरीना का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है.

इस एक्ट्रेस की खूबसूरती देखने, नहीं करना पड़ेगा Zoom…

जाने कैटरीना को करीब से

  • क्या कैटरीना कैफ शराब पीती हैं ?  हाँ
  • कैटरीना के पिता कश्मीरी थे और माता ब्रिटिश थी, इस प्रकार कैटरीना आधी भारतीय और आधी ब्रिटिश हैं.
  • वह कभी भी किसी भी स्कूल में नहीं गई क्योंकि उनके पिता का स्थानंतरण होने के कारण, उन्होंने अधिकांश पढ़ाई ट्यूटर के द्वारा अपने घर पर ही की.
  • 14 साल की उम्र में कैटरीना ने हवाई में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता को जीता. जिसके बाद उन्हें मॉडलिंग की दुनिया में काम मिलना प्रारम्भ हो गया और जिसके चलते वह लंदन में एक पेशेवर मॉडल बन गईं.
  • बॉलीवुड के शुरुआती दौर में कैटरीना को काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन वर्ष 2007 में अक्षय कुमार की फिल्म नमस्ते लन्दन की अपार सफलता ने फिल्मजगत में कैटरीना को बहुत लोकप्रिय बना दिया.

देखे कंगना की ये तस्वीर, खूबसूरती देखने Zoom करने को हो जाएंगे मजबूर

  • उनके पूर्व प्रेमी रणबीर कपूर ने फिल्म अजब प्रेम की गज़ब कहानी (2009) में कैटरीना के साथ सफलतापूर्वक एक दृश्य किया, जिसमें उन्हें 200 फीट की ऊंचाई पर एक सीढ़ी पर चढ़ना पड़ा था, इसे देखकर रणबीर ने कैटरीना का एक उपनाम साम्बो (रेम्बो की बहन साम्बो) रख दिया.
  • वह अभी भी एक ब्रिटिश नागरिक हैं, और भारत में रोजगार वीजा पर काम करती हैं.

 

   

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।