हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को 20-20 लाख की पड़ी करण की कॉफी, बीसीसीआई लोकपाल ने लगाया जुर्माना

मुंबई. कॉफी विद करण में महिलाओं के प्रति अभद्र टिप्पणी करने पर बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने भारतीय टीम के आल राउंडर हार्दिक पंड्या और बल्लेबाल केएल राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना लगाया है. दोनों खिलाड़ियों को चार हफ्ते में जुर्माना अदा करना होगा, अन्यथा उनकी मैच फीस से राशि की कटौती की जाएगी.

लोकपाल जैन द्वारा लगाए गए जुर्माने के अनुसार, हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने पैरामिलेट्री फोर्स के 10 जवानों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपए देने के साथ और 10 लाख रुपए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड (सीएबी) के प्रमोशन के लिए बनाए गए फंड के लिए जमा करना होगा. पूर्व सुप्रीम कोर्ट जस्टिस जैन ने कहा कि आदेश प्राप्त होने के चार सप्ताह के भीतर दोनों खिलाड़ी जुर्माना अदा करने में नाकाम रहे तो बीसीसीआई उनकी मैच फीस से राशि की कटौती कर सकती है.

लोकपाल ने कॉफी विद करण प्रकरण की वजह से दोनों खिलाड़ियों के आस्ट्रेलिया टूर से वापसी से हुए 30 लाख रुपए की आमदनी से हाथ धो बैठने का जिक्र करते हुए इस बात का भी उल्लेख किया कि हमारे देश में क्रिकेटरों को रोल मॉडल माना जाता है, और उनका व्यवहार भी उसी तरह से होना चाहिए. जैन ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने प्रकरण को लेकर माफी मांगते हुए इस पर किसी भी कार्रवाई का विरोध नहीं करने की बात कही है. लोकपाल ने अपने फैसले का समापन इस बात से किया है कि दोनों खिलाड़ी सफल आईपीएल-12 टूर्नामेंट के बाद वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी के लिए जुट जाएंगे.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।