VIDEO: ‘गेमचेंजर’ हार्दिक पांड्या ने जड़ा हैलिकॉप्टर शॉट, देखते ही रह गए धोनी

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में जीत हासिल कर चेन्नई सुपर किंग्स का विजयी रथ रोक दिया है. मुबंई के लिए ‘गेमचेंजर’ साबित हुए आलराउंडर हार्दिक पांड्या जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी चेन्नई खेमे की नींद उड़ा दी. लेकिन पांड्या ने सबका ध्यान उस समय अपनी ओर आकर्षित कर लिया जब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की तरह हैलिकॉप्टर शॉट खेला और गेंद सीधी 6 रन के लिए पहुंच गई. पांड्या का यह शॉट देख धोनी भी हैरान रह गए.

पांड्या के बल्ले से यह शॉट उस समय देखने को मिला जब ड्वेन ब्रावो 19वां ओवर फेंकने आए. ओवर की चौथी गेंद ड्वेन ब्रावो ने यॉर्कर फेंकी. यॉर्कर बॉल को लो फुलटॉस में तब्दील करते हुए पांड्या ने हैलिकॉप्टर शॉट खेल गेंद को सीधे गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. यह छक्का 91 मीटर लंबा रहा, जिसे देखने के बाद पांड्या भी झूम उठे. पांड्या के बल्ले से निकले इस शॉट को देखते ही पूरा स्टेडियम भी खुशी से झूम उठा. नजारा ऐसा था जैसे धोनी ने शॉट लगाया हो. वहीं विकेट के पीछे खड़े धोनी सबकुछ देखते ही रह गए. पांड्या को आईपीएल से पहले ही नेट्स पर हैलीकॉप्टर शॉट मारने का अभ्यास करते देखा गया था. लेकिन मैच में हार्दिक ने पहली बार धोनी के हैलिकॉप्टर शॉट का इस्तेमाल किया.

मुंबई की जीत के बने ‘हीरो’

बता दें कि वानखेड़े में हुए इस मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 37 रनों से मात दी. मुंबई की यह 4 मैचों में दूसरी जीत रही, वहीं चेन्नई को लगातार तीन जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा. मुंबई के जीत के हीरो पांड्या रहे जिनकी 8 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी की मदद से टीम 170 रन बना सकी. पांड्या ने 1 चौका वह तीन छक्के भी जड़े. जवाब में चेन्नई टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी. पांड्या ने बैटिंग के बाद अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकटे झटके, जिसकी बदौलत उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से नवाजा गया.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।