नेगी के आखिरी ओवर में हार्दिक पंड्या ने खेली तूफानी पारी, गेंदबाजी को लेकर बोले विराट कोहली

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन 12 में जब सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बीच मैच खेला गया तो मैच में हार्दिक पंड्या ने गजब  का खेल दिखाया, मैच के आखिरी में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 22 रन की दरकार थी जबकि 12 गेंद ही बाकी थे, तेज गेंदबाजों के भी ओवर बचे हुए थे, लेकिन इस आखिरी समय में कप्तान विराट कोहली ने रिस्क लेते हुए फिरकी गेंदबाज पवन नेगी को गेंदबाजी सौंप दी, और फिर मैच के 19वें में ओवर में ही हार्दिक पंड्या ने मैच खत्म कर दिया, पवन नेगी का ये ओवर आरसीबी के लिए भारी पड़ गया।

मैच के 19वें ओवर और नेगी के आखिरी ओवर के 6 गेंद में हार्दिक पंड्या ने ऐसी तूफानी बल्लेबाजी की, कि उस ओवर में ही मैच खत्म हो गया।

मतलब हार्दिक पंड्या ने नेगी के उस ओवर में 21 रन ठोक दिए, और एक वाइड मिल गया, इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम को 20वें ओवर में बल्लेबाजी करने की जरूरत ही नहीं पड़ी, और मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 विकेट से मैच जीत लिया।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों के ओवर बचे होने के बाद भी पवन नेगी, फिरकी गेंदबाज को 19 वां ओवर करवाने को लेकर जो उनकी रणनीति थी उसका खुलासा भी किया है।

कोहली ने कहा क्रीज पर दाएं हाथ के दो बल्लेबाज थे इसलिए हमने बाएं हाथ के स्पिनर को गेंदबाजी देकर थोड़ा रिस्क लिया, कोहली ने कहा मैदान पर थोड़ी ओस थी इसलिए तेज गेंदबाज को मौका देना रिस्की था, अनलकी रहे कि ये रिस्क हमारे काम नहीं आया।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।