टीम इंडिया के हेड कोच ने पंत को लेकर कही बड़ी बात, गलती दोहराने पर मुश्किल में फंस सकते हैं पंत

स्पोर्ट्स डेस्क- भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत टीम इंडिया में डेब्यू करते ही सुर्खियों में रहे हैं, जब भी उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला उनके खेल पर सबकी नजर रही, और उन्हें लेकर सवाल भी किए गए।

और इसकी सबसे बड़ी वजह है कि जो भी विकेटकीपर बल्लेबाज टीम  इंडिया में आएगा, उसकी तुलना  एम एस धोनी से की जाएगी, क्योंकि एम एस धोनी ने अपने खेल का जौहर न केवल देश में दिखाया बल्कि पूरी दुनिया को इसका लोहा मनवाया, और अब उनकी जगह पर आने वाले खिलाड़ी की तुलना भी उनसे की जा रही है, और उम्मीद की जा रही है कि वो भी कुछ उसी तरह का खेल दिखाएं।

रिषभ पंत के साथ भी फिलहाल कुछ वैसा ही हो रहा है, हलांकि रिषभ पंत वेस्टइंडीज दौरे में आउट ऑफ फॉर्म में रहे और उनके आउट होने के तरीके पर भी सवाल खड़े होते रहे।

और अब साउथ अफ्रीका दौरा शुरू चुका है, जहां टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी रिषभ पंत को लेकर खुलकर बात की है, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगर रिषभ पंत वेस्टइंडीज दौरे में की गई गलतियों को दोहराते रहेंगे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

रवि शास्त्री सीधे तौर पर तो कुछ कहने से बचते नजर आए और कहा है कि रिषभ पंत ने भारत को वेस्टइंडीज दौरे में निराश किया है, रवि शास्त्री ने कहा कि हम इस बारे उन्हें छोड़ रहे हैं, वो त्रिनिदाद में जिस तरह पहली गेंद पर शॉट खेलकर आउट हुए थे, अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा, कौशल हो या नहीं हो, आपको इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

पंत की काबिलियत पर रवि शास्त्री ने कहा कि कोई सवाल नहीं उठा सकता है, लेकिन अगर वो शॉट सेलेक्शन और सही फैसले लेने में सुधार करें तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा, उन्होंने कहा कि कोई भी उनके खेलने की शैली में बदलाव लाने के बारे में नहीं सोच रहा है, जैसा कि विराट कोहली ने कहा कि मैच की स्थिति के हिसाब से सजग रहना और शॉट चयन करना अहम हो जाता है, अगर उन्होंने इसमें सुधार कर लिया तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा।   

इसके अलावा रवि शास्त्री ने कहा कि अब रिषभ पंत को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी, अपना विकेट इस तरह से थ्रो नहीं करना होगा। रवि शास्त्री ने कहा कि अब ये सामान्य है, खुद को निराश करना तो छोड़िए आप टीम को भी निराश कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।