स्वास्थ्य सचिव ने की होम क्वॉरेंटाईन नियम के पालन की अपील, राज्य में 70 हजार 456 लोग होम क्वॉरेंटाईन में

रायपुर। राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम तथा समुदाय स्तर इसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों से नियम का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है.

स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि बीते 28 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय एवं अंतर्राज्यीय यात्रा से छत्तीसगढ़ आए लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वॉरेंटाईन में रखे जाने का आदेश दिया गया है तथा उनके घर के सामने दरवाजों पर स्टीकर भी लगाये गए है. होम क्वॉरेंटाईन में रखने तथा स्टीकर लगाने का उद्देश्य इस महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराना है.

होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए कई लोग अपने घरों के सामने लगाए स्टीकर को हटा दे रहे है, यह स्थिति ठीक नहीं है. उन्होेंने कहा है कि होम क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने घर परिवार के लोगों, चिरपरिचितों, मित्रों तथा मोहल्ले के लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए दूरी बनाए रखे, घर से बाहर न निकले. स्वास्थ्य सचिव बारिक सिंह ने पुलिस महानिदेशक को पत्र प्रेषित कर क्वॉरेंटाईन में रखे गए लोगों को क्वॉरेंटाईन नियम का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित करने का आग्रह किया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।