whatsapp

ज्ञानवापी मामले में आज भी सुनवाई, शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग पर वकील रखेंगे पक्ष

प्रयागराज। ज्ञानवापी मामले से जुड़ी बड़ी ख़बर है. मामले में आज भी हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग की साइंस्टीफिक सर्वे (कार्बन डेटिंग) की मांग वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. हिंदू पक्ष की तरफ से वकीलों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पक्ष रखा.

इसे भी पढ़ें– हंगामेदार होगा सदन का दूसरा दिन, अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

मामले में आज भी हाईकोर्ट में सुनवाई करेगा. दोपहर 12 बजे से हिंदू पक्ष की तरफ से वकील पक्ष रखेंगे. वाराणसी न्यायालय ने हिंदू पक्ष की साइंस्टीफिक सर्वे (कार्बन डेटिंग) की मांग वाली याचिका खारिज की है. वाराणसी कोर्ट के फैसले को हिंदू पक्ष ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी है.

इसे भी पढ़ें– UP विधानसभा सत्र : योगी सरकार ने पेश किया 33 हजार 700 करोड़ का अनुपूरक बजट, नई योजनाओं के के लिए 14 हजार करोड़ का प्रस्ताव

गौरतलब है कि ज्ञानवापी- मां श्रृंगार गौरी के मामले में हिंदू पक्ष के वकील ने मांग की थी कि ज्ञानवापी परिसर के बंद तहखाना के ताले खुलवाए जाएं और जिला जज एके विश्वेश की अदालत में सर्वे कराया जाए. जिस पर मुस्लिम पक्ष ने अपनी आपत्ति प्रस्तुत की थी. मामले में जिला न्यायाधीश ने हिंदू पक्ष द्वारा ज्ञानवापी परिसर में पाए गए कथित ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग की मांग को खारिज कर दिया था. जिस पर हिंदू पक्ष ने हाईकोर्ट में एक पुनरीक्षण याचिका दायर की थी.

इसे भी पढ़ें – UP विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, CM योगी ने मुलायम सिंह यादव को दी श्रद्धांजलि

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button