BIG NEWS: पंचायत चुनाव को लेकर ग्वालियर हाईकोर्ट बेंच में आज सुनवाई, अधिनियम में किए गए संशोधन को दी गई है चुनौती

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh Panchayat Election) से जुड़ी हुई बड़ी खबर ग्वालियर से सामने आ रही है। जहां पंचायत चुनाव से जुड़ी याचिका पर ग्वालियर हाईकोर्ट (Gwalior High Court) की बेंच में आज महत्वपूर्ण सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस मध्यप्रदेश की डिवीजन बेंच में इस मामले की सुनवाई होगी। वहीं याचिकाकर्ता पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता राजीव शर्मा के साथ राज्यसभा सांसद औऱ सुप्रीम कोर्ट के सीनियर अधिवक्ता विवेक तंखा खुद इस मामले में पैरवी करने ग्वालियर पहुंच चुके हैं।

इसे भी पढ़ेः टंट्या मामा का बलिदान दिवस आज, सीएम शिवराज-राज्यपाल होंगे शामिल, Tantya Mama की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

आपको बता दें कि पंचायत अधिनियम में किए गए संशोधन को हाईकोर्ट में पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता द्वारा चुनौती दी है। जिसमें बताया गया है कि यह संसोधन संविधान की धारा 243 से कवर्ड नहीं है। 21 नवंबर को मध्य प्रदेश पंचायत राज और ग्राम स्वराज्य संशोधन अध्यादेश पारित किया था।

इसे भी पढेः VIDEO: मुझे नौलखा मांगा दे रे… गाने पर दबंग विधायक रामबाई का देखिए स्टेज तोड़ परफॉर्मेंस, जिसने भी देखा उसके मुंह से यही निकला- वाह! क्या डांस है

अध्यादेश के माध्यम से पंचायत एक्ट में सेक्शन 9 अ को जोड़ा गया है, जिसे याचिका में नियम विरुद्ध बताया गया है। ऐसे में आज होने वाली सुनवाई पंचायत चुनाव से जुड़ी याचिका के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। एक और जहां शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar)  पंचायत चुनाव को जल्द कराने की बात कह रही है। वहीं कांग्रेस (Congress) लगातार सरकार की इस मंशा पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगा रही है कि सरकार पंचायत चुनावों को टालना चाहती है। इन दोनों ही पार्टियों की सियासत के बीच न्यायालय की दहलीज पर पहुंचे मामले पर क्या तस्वीर सामने आती है यह आज सुनवाई में स्प्ष्ट हो जाएगी।

इसे भी पढ़ेः BIG BREAKING: ‘राजा’ के गढ़ में ‘महाराज’ की बड़ी सेंधमारी, दादा भाई के बेटे हीरेन्द्र सिंह ज्वाइन करेंगे बीजेपी!, Lalluram.Com पर पढ़िए राघोगढ़ का सियासी गणित

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!