हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने बढ़ाई परीक्षा उत्तरपुस्तिकाओं को जमा करने की तिथि, जानिए कब तक का दिया गया है समय…

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग ने सत्र 2019-20 की ऑनलाइन वार्षिक परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों एवं महाविद्यालयों में जमा करने की तिथि 5 अक्टूबर से बढा़कर 7 अक्टूबर कर दी है. विश्वविद्यालय ने यह कदम गांधी जयंती एवं रविवार के अवकाश के कारण विद्यार्थियों को उत्तरपुस्तिकाओं को जमा करने में आ रही व्यावहारिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए उठाया है.

Close Button

कुलपति डाॅ. अरूणा पल्टा ने बताया कि विभिन्न महाविद्यालयों में उत्तरपुस्तिकाएं संग्रहण की स्थिति का जायजा लेने विश्वविद्यालय के अधिकारियों की एक टीम को भेजा गया था. इस टीम में विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डाॅ. आरपी. अग्रवाल और स्पोर्टस् डायरेक्टर डाॅ. ललित वर्मा ने महाविद्यालयों का जायजा करने के साथ विद्यार्थियों से चर्चा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया. टीम से प्राप्त फीडबैक के आधार पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने समस्त कक्षाओं की उत्तरपुस्तिका तथा स्नातक स्तर की प्रथम वर्ष की कक्षाओं के असाइनमेंट महाविद्यालयों में जमा करने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर निर्धारित की है. उन्होंने स्पष्ट किया कि विश्वविद्यालय इसके पश्चात् अंतिम तिथि में कोई वृद्धि नहीं करेगा.

दुर्ग विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. सीएल देवांगन ने बताया कि विभिन्न महाविद्यालय में डाक द्वारा भी बड़ी संख्या में उत्तरपुस्तिकाएं प्राप्त हो रही है. अंतिम तिथि 7 अक्टूबर के पश्चात् भी डाक में विलंब के कारण प्राप्त उत्तर पुस्तिकाओं को महाविद्यालय स्वीकार करेंगे. इस संबंध में छात्र भ्रमित न हों. वहीं विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डाॅ. प्रशान्त श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों से उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने के दौरान महाविद्यालय प्रशासन को सहयोग करते हुए कोविड-19 के सभी प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की अपील की है. उन्होंने बताया कि जमा उत्तरपुस्तिकाओं का शीघ्र मूल्यांकन आरंभ करने कुलपति ने सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देशित किया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।