यहां हफ्तों से बन्द है SBI का एटीएम मशीन, परेशान ग्राहकों ने बैंक में लगाई लाइन, फिर भी नहीं हो रहा काम

पंकज सिंह भदौरिया,दन्तेवाड़ा. जिले के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा नकुलनार इन दिनों लचर व्यवस्था का शिकार हो गई है. जैसे बैंक की कार्य प्रणाली को लकवा मार गया हो. ये हम नहीं कह रहे ऐसा दूर दराज से आये बैंकिंग काम पर ग्रामीणों का गुस्सा बोल रहा है. हफ़्तों बीत जाने के बाद भी शाखा के जबाबदार कार्यप्रणाली एक एटीएम मशीन नहीं सुधार पाई है. जिसके चलते ग्राहकों की संख्या दिन के 11 बजते ही बैंक में उमड़ पड़ती है और फिर काम धाम के बीच में लिंक फैल की समस्या से भी ग्राहकों को दो चार होना पड़ता है.

कुआकोंडा विकासखण्ड में नकुलनार एसबीआई सबसे बड़ी ब्रांच है जहाँ 35 से 40 किलोमीटर दूर से रोजाना सैकड़ों ग्रामीण बैंकिग कार्य पहुँचते है. एसबीआई नकुलनार ब्रांच लगभग 30 से 40 हजार खाताधारकों की सेवा के जानी पहचानी जाती है. इन सब समस्याओं के चलते ग्राहकों को छोटे से काम में पूरा पूरा दिन बैंक में लग जाता है. इसी तरह से सोमवार को अरनपुर गांव से जोगा और कामा युवक जब एटीएम मशीन के पास पहुँचकर बन्द पड़ी मशीन देखी तो बैंक के अंदर स्वाइप मशीन से पैसा निकालने पहुँचे हुए थे. मगर उस वक्त लंच ब्रेक कर कर्मचारी भोजन करने गये हुए थे.

जिसके चलते दोनों ग्रामीणों की छोटे से काम के अभाव में अरनपुर बस छूट गई और उन्हें 5 मिनट के होने वाले काम की जगह पूरी रात नकुलनार में गुजारनी पड़ेगी. इन सब समस्याओं के बारे में शाखा प्रबंधक सविता सुंदर तालुकदार ने कहा कि एटीएम बन्द की शिकायत लॉक करवाई गई है. मगर सुधारने वाले नहीं पहुँच रहे है. साथ ही पहले दन्तेवाड़ा ब्रांच से पैसा नहीं मिल रहा था. जिसके चलते एटीएम मशीन बन्द थी. जल्द सुधारने का प्रयास करवाएंगे.

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।