VIDEO: अधिक रेट पर शराब बेचने से बिफरे ग्रामीण, सरकारी शराब दुकान के कर्मचारियों की जमकर की पिटाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अधिक दर पर शराब बेचने की शिकायत कई दफा आ चुकी है. इसकी शिकायत भी मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक हो चुकी है. मंत्री ने कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है, लेकिन इसका कोई असर शराब दुकान के कर्मचारियों पर होता नहीं दिख रहा है. यही वजह है कि अब नाराज ग्रामीणों ने अपने तरीके से ही इन्हें सुधारने की जहमत उठा डाली है.

दरअसल बलौदाबाजार के सिरसा गेट स्थित सरकारी शराब दुकान में कर्मचारियों द्वारा अधिक दर पर शराब बेचे की जाने को लेकर ग्रामीण परेशान थे. उनके मना करने के बाद भी कर्मचारी मनमाने तरीके से शराब की बिक्री कर रहे थे. इसे लेकर ग्रामीणों और शराब कर्मचारियों के सा विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा की देखते ही देखते ग्रामीणों ने वहां लगाए गए बांस के डंडों से कर्मचारियों की दे दना दन पिटाई करनी शुरु कर दी. जिसका अब बकायदा वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. हालांकि यह वीडियो कब का इसका पता नहीं चल सका है.

बता दें कि धरसीवां क्षेत्र के सरकारी शराब दुकानों में भी आए दिन निर्धारित रेट से अधिक पर शराब बेचने की शिकायतें मिल रही है. कुछ माह पूर्व कूँरा में ग्रामीणों ने इसी बात को लेकर जमकर विरोध भी किया था. हाल ही में आबकारी मंत्री कबासी लखमा भी अपने बयानों में सख्ती दिखा चुके हैं. इसके बावजूद सरकारी शराब दुकानों में निर्धारित रेट से अधिक पर शराब बेचना बंद नहीं हुआ है.

सूत्रों की माने तो निर्धारित रेट से दस बीस रुपये अधिक पर शराब बेचने में शराब दुकानों से रोज लाखों की अवैध कमाई होती है, लेकिन वह कहां जाती है किसी को पता नहीं है.

VIDEO: शर्मनाक! शव का पोस्ट मार्टम करने के बाद कर्मचारी ने ली 500 रुपए रिश्वत, डॉक्टर बैठकर देखते रहे तमाशा

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।