पायलट खेमे के विधायकों की अयोग्यता पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली, याचिका में सुधार के लिए बागी विधायकों ने मांगा वक्त

जयपुर। राजस्थान विधानसभा स्पीकर द्वारा नोटिस भेजे जाने पर सचिन पायलट समर्थक विधायक राजस्थान उच्च न्यायालय पहुंच गए. मामले में दोपहर 3 बजे सुनवाई होनी थी, लेकिन याचिकाकर्ता की ओर से याचिका में संशोधन के लिए वक्त मांगने पर सुनवाई को टाल दिया गया.

Close Button

बता दें कि व्हीप जारी करने के बाद भी कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं होने पर राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को नोटिस जारी कर अयोग्य ठहराए जाने को लेकर 17 जुलाई तक जवाब मांगा है.

पायलट खेमे के विधायकों का आरोप है कि विधानसभा स्पीकर को कानून की जानकारी नहीं है. व्हीप विधानसभा में होने वाली बैठक के लिए ही जारी किया जा सकता है, विधानसभा से बाहर होने वाली बैठक के लिए नहीं.

मामले में सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं की ओर से याचिका में सुधार के लिए वक्त मांगा गया, जिस पर न्यायाधीश ने सुनवाई को आगे के लिए टाल दिया. बता दें कि राजस्थान विधानसभा स्पीकर की ओर से केवीएट लगाई गई है, जिससे उनका भी पक्ष सुनना होगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।