छत्तीसगढ़ विधानसभाः स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल का मामला गूंजा, डॉ रमन बोले-शिक्षा मंत्री को सेटअप की जानकारी नहीं है

रायपुर. स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी स्कूल का मामला सदन में गूंजा. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ये मामला उठाया. उन्होंने पूछा कि शिक्षकों और अन्य अमले की नियुक्ति की अर्हता क्या है? स्कूल का सेटअप क्या होगा?

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा- सेटअप में 5 हज़ार 598 कुल पद हैं. प्रतिनियुक्ति पर ये पद भरे जाएंगे. संविदा नियुक्ति में अंग्रेज़ी माध्यम अनिवार्य किया गया है. हमारे हाई और हायर सेकंडरी स्कूल को ही अपग्रेड किया गया है.

डॉ रमन सिंह ने कहा- 170 नये स्कूल खोलने की घोषणा हुई थी. लेकिन शिक्षा मंत्री को सेटअप की जानकारी नहीं है. अर्हता नहीं मालूम है. क्या पांच हज़ार पदों पर शिक्षा विभाग के मूल पदों के लोगों को लेकर आयेंगे तो बाक़ी स्कूलों का क्या होगा? प्राथमिकता ये होनी चाहिये कि बस्तर से सरगुज़ा तक आदिवासी इलाक़ों में चार-चार स्कूल खोल दें. पाटन जैसे मैदानी इलाक़ों में चार-चार स्कूल खोल दिये गये हैं.

प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा– ऐसा कोई ब्लॉक नहीं है जहां आत्मानंद स्कूल नहीं खोला गया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।