सूबे के गृहमंत्री ने एसपी को किया सम्मानित, इधर कवर्धा में हुई लूट पर आईजी-एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के दिए निर्देश

ताम्रध्वज साहू ने कहा- अपराधी चाहे कोई भी हो बख़्शा नहीं जाएगा

सत्यपाल सिंह,रायपुर। सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने बंगले में रायगढ़ एसपी संतोष सिंह को सम्मानित किया है. एसपी को यह सम्मान 3 जुलाई को रायगढ़ में एटीएम कैश वैन में हुई लूट की गुत्थी को 10 घंटे में सुलझाने और अपराधियों को गिरफ्तार करने पर किया गया है. गृहमंत्री ने कहा कि अपराधी चाहे कोई भी हो बख़्शा नहीं जाएगा. वही इधर कवर्धा में राइस मिल के कर्मचारियों के आंख में मिर्च डालकर 71 लाख की लूट हुई है. इस मामले में आईजी और एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Close Button

3 जुलाई को रायगढ़ के करोड़ीमल नगर आजाद चौक स्थित एसबीआई के एटीएम मे पैसा डालने आए वैन के चालक और गार्ड को गोली मारकर 14 लाख 50 हजार की लूट हुई थी. इस घटना को अंजाम देने वाले दो पेशेवर आरोपियों को रायगढ़ पुलिस ने वारदात के 10 घंटे के अंदर पूरे रकम के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी.

मामला संज्ञान में आते ही गृहमंत्री साहू ने आईजी दीपांशु और रायगढ़ एसपी संतोष सिंह को फोन कर प्रकरण जानकारी ली थी. इसके अलावा आसपास के सीसीटीवी फुटेज और नई टीम गठित कर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया था. इस सफलता के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायगढ़ एसपी संतोष सिंह और उनकी टीम को अपने रायपुर निवास में आज सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

कवर्धा में 71 लाख की लूट, कार्रवाई के निर्देश

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कवर्धा-बिलासपुर मार्ग पर आज सुबह आंख में मिर्ची फेंक कर और पिस्तौल दिखाकर लूट के मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने इस वारदात के संज्ञान में आते ही तत्काल संबंधित पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक को दूरभाष पर चर्चाकर लुटेरे को पकड़ने के लिए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर: दिनदहाड़े आंख में मिर्च पाउडर डालकर 71 लाख की लूट, पुलिस ने इलाके में की घेराबंदी

दरअसल सुबह लगभग 8.10 बजे कर्मचारी मनोज कश्यप और पारश यादव, मुन्ना अग्रवाल का करीब 70 लाख रूपए लेकर प्लेटिना वाहन से कवर्धा से बिलासपुर के लिए निकले थे. ग्राम जंगलपुर से करीब एक किलोमीटर आगे इनकी वाहन के सामने से आ रही पैशन बाईक रूकी, जिसमें एक व्यक्ति लाल रंग की शर्ट पहना था. उसने आंख में मिर्ची फेंक कर और पिस्तौल दिखाकर बोरी में रखे रकम को लेकर भाग गया.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।