सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि हुक्का बार के खिलाफ क्यों हो रही है कार्रवाई ?

सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पांच जिले में पुलिस की स्पेशल टीम तैयार की गई थी. हमने प्लानिंग बनाया, जो लीक हो गया. इसके बावजूद हुक्का बार के खिलाफ छापेमार कार्रवाई की गई और रिजल्ट भी सामने आया. छापेमार कार्रवाई के दौरान कम उम्र की लड़के-लड़कियां हुक्का बार में पीते पाए गए. उन्होंने ये भी बताया कि इसमें बड़े-बड़े लोग एप्रोच भी लगाते हैं, लेकिन इस बार कोई एप्रोच न लगाए, वरना कड़ी कार्रवाई होगी. गृहमंत्री ने कहा कि शराब से ज्यादा विनाशकारी और तकलीफदेह अन्य नशा है.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि करीब तीन महीने पहले हम लोगों ने इसे ट्रायल किया था. दो दिन पहले कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग इन पांच जिलों के एसपी को उन्होंने बोला था कि एक स्पेशल टीम तैयार करके रखना, लेकिन क्या करना है ? यह उनको नहीं बताया गया था. एसपी को सिर्फ यह कहा गया था कि अच्छे टीआई, एएशआई, हवलदार और महिला आरक्षक की तीन-चार अच्छे टीम बनाकर रखे और शाम को पांच बजे उस टीम को थाना में बुलाकर रखने को कहा गया था. इन टीमों का क्या करना इसकी जानकारी भी नहीं दी गई थी.

उन्होंने आगे बताया कि छह बजे सभी एसपी को फोन कर बोला कि जिले में जितने हुक्का बार संचालित हैॆ, वहां सभी के यहां छापा मारों, उस दिन रायपुर में भी चार-पांच हुक्का बारों में छापेमार कार्रवाई की गई थी. इस कार्रवाई में रिजल्ट भी निकाला. कई बार क्या होता है हम जितना भी गोपनीय बातें रखें लीक हो जाती है, फिर भी इसका एक रिज़ल्ट निकला है. छापेमार कार्रवाई के दौरान जानकारी मिली कि कम उम्र की लड़के और लड़कियाँ हुक्का बार में जा रही है.

इसको देखते हुए प्लानिंग तैयार करके कैबिनेट में बात लाई गई थी. कैबिनेट में जो फ़ैसला हुआ है उसके लिए हम बहुत शक्ति से काम करना चाहते हैं. इसमें सबका सहयोग मिल जाए, कोई एप्रोच न लगाए कि इसको छोड़ो उसको छोड़ो, तभी यह सफल होगा. हमारा फोकस सट्टा और नशा पर ज़्यादा है, लेकिन आचार संहिता के कारण अभी थोड़ा स्लो है काम रुका हुआ है. बड़ी बात ये है कि शराब से ज्यादा विनाशकारी और तकलीफदेह अन्य नशा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।