04 दिसंबर का राशिफल : इस राशि के जातकों को आज हो सकती है आकस्मिक हानि, करीबियों से हो सकता है विवाद …

रायपुर. आज का पंचांग-दिनांक 04.12.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का मार्गशीर्ष मास कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि दोपहर को 01 बजकर 01 मिनट से दिन शनिवार अनुराधा नक्षत्र दिन 10 बजकर 48 मिनट तक आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में आज का राहुकाल दिन 09 बजकर 11 मिनट से 10 बजकर 32 मिनट तक रहेगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – आज आकस्मिक हानि. एकाग्रता की कमी करीबी से विवाद. उपाय करें तो लाभ होगा-ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ – विद्धानों से सम्मान. नये अवसर की प्राप्ति. वाहन से चोट. शांति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

मिथुन – बड़ो का सहयोग प्राप्त होगा. मनोबल में वृद्धि. रूके हुए काम पूरे होंगे. सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए -ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़ गेहू का दान करें आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कर्क – रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. आलस्य से कार्य में बाधा. पड़ोसियों से विवाद. चंद्रमा से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए -उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें.

सिंह – सामाजिक कार्यो में व्यस्तता. जिम्मेदारी में वृद्धि. लीवर से संबंधित कष्ट. उपाय करने चाहिए -ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

कन्या – जीवनसाथी को स्वास्थ्यगत कष्ट. पारिवारिक सहयोग. वित्तीय हानि से तनाव. उपाय आजमायें-ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

तुला – संतान के कैरियर को लेकर तनाव. परिवर्तन से लाभ छोटी यात्राए फलदायी. अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए -ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक – कार्य व्यवसाय में सफलता. तत्काल लाभ के योग नहीं बन रहे हैं. धैर्य से कार्य करें. शांति के लिए शनि के निम्न उपाय करें -ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

धनु – पारिवारिक कलह. शारीरिक कष्ट. निवृत्ति के लिए -ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करेंदूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें, एक मुठ्ठी मूंग का दान करें.

मकर – विवादों से मानसिक अशांति. गले में तकलीफ, सूर्य के निम्न उपाय आजमायें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़ गेहू का दान करें.

कुंभ -पुराने दोस्त से मुलाकात संभव. खर्च की अधिकता. शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

मीन – कीमती वस्तु की हानि संभव. परिवार में कार्य – व्यय विवाद. मंगल की शांति के लिए -ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!