17 सितंबर का राशिफल : इस राशि के जातक सोच समझकर लें निर्णय, हो सकता है नुकसान, जानिए आपकी राशि में क्या है खास ?

रायपुर. आज का पंचांग-दिनांक 17.09.2021 शुभ संवत 2078 शक 1943 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि दिन को 08 बजकर 08 मिनट तक दिन शुक्रवार श्रवण नक्षत्र प्रातः 03 बजकर 21 तक आज चंद्रमा मकर राशि में आज का राहुकाल दिन 10 बजकर 26 मिनट से 11 बजकर 58 मिनट तक रहेगा.

आज की राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल-

मेष राशि – मेष राशि वाले जातकों के तनाव आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अपनी मानसिक स्थिति नियंत्रण में रखनी होगी आहार और योग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी स्टूडेंट्स को उनके परिश्रम के अनुसार उनको फल प्राप्त होगा वाणी पर संयम रखने का प्रयास करें उपाय करें तो लाभ होगा- मानसिक शांति हेतु मंत्र जाप करें हनुमान मंदिर में चमेली तेल चढ़ायें मसूर का दान करें,

वृषभ राशि – वृषभ राशि वालें जातकों के कुछ निर्णय सोच-समझ कर लेने की आवश्यकता होगी कुछ ऐसा भी अवसर आ सकता है जब आपको कुछ निराशा महसूस हो सकता है अहंकार तथा आत्म-सम्मान को अपने रिश्तों के मध्य नहीं आने दें शांति के लिए -ऊॅ नमः शिवाय का एक माला जाप करें चीनी या चावल का दान करें स्वेत वस्त्र धारण करें.

मिथुन राशि – मिथुन राशि वाले जातकों के आपका समय अत्यंत व्यस्तता से भरा रहेगा परिणाम का सन्देश आपको मिलेगा जिसमें आपके लिए शुभ सूचना होगी आज मानसिक तौर पर दिन थकान भरा होगा दोषों को दूर करने के लिए सत्यनारायण भगवान की पूजा श्री सूक्य का पाठ करें.

कर्क राशि – कर्क राशि वाले सभी जातकों के आज नये कार्य के क्षेत्र में प्रयास करेंगे आज आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता जीवन साथी से मतभेद संभव कष्टों से बचाव के लिए – महामाया के दर्शन करें कार्यक्षेत्र में एकाग्रता बढायें गाय को रोटी खिलायें.

सिंह राशि – सिंह राशि वाले सभी जातकों के चोट की आशंका वाहन बिगडने के कारण तनाव दोस्तों से आर्थिक और मानसिक सहयोग मिल जायेगा उपाय करने चाहिए -ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें सूक्ष्म जीवों की सेवा करें गाय या कुत्ते को आहार दें.

कन्या राशि – कन्या राशि वाले सभी जातकों के मन व्यस्थित रह सकता है निर्णय में भ्रम की स्थिति एलर्जी से शारीरिक कष्ट उपाय आजमायें- शनि जाप कर दिन की शुरूआत करें शंकर की उपासना करें गरीबो को दान दें.

तुला राशि – तुला राशि वाले सभी जातकों के संतान पक्ष से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति कार्यक्षे़त्र में कार्य की अधिकता अधीरता कष्टकारी हो सकती है अतः सूर्य कृत दोषों की निवृत्ति के लिए -ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें गुड़ गेहू का दान करें.

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि वालें सभी जातकों के बेवजह की जिद आपके लिए परेशानी का सबब मानसिक अशांति और असुरक्षा की भावना कार्यक्षेत्र में विवाद हैं शांति के लिए चंद्रमा के निम्न उपाय करें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें हनुमानजी की उपासना करें मसूर की दाल, गुड दान करें.

धनु राशि – धनु राशि वाले सभी जातकों के मानसिक अस्थिरता लगातार सर दर्द से परेशानी नये लोगों से मुलाकात संभव वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें पीली वस्तुओं का दान करें गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मकर राशि – मकर राशि वाले सभी जातकों के सभी का सहयोग मिलेगा बेवहज का अहंकार ना रखें स्वास्थ्य में ब्लड प्रेशर की परेशानी पूरे दिन उत्साह कायम रखने तथा तंदुरूस्त रहने के लिए निम्न उपाय आजमायें सूर्य के मंत्रों का जाप सूर्य को जल देकर दिन की शुरूआत करें गेहू का दान करें.

कुंभ राशि – कुंभ राशि वाले जातकों के आज शौक पर धन पर खर्च गुस्सा तेजी से आयेगा, नियंत्रण की जरूरत माता के स्वास्थ्य संबंधी तनाव उपाय -भगवान दत्तात्रेय का जाप करें तिल का तेल चढायें.

मीन राशि – मीनराशि वालों कुछ जातकों के नवीन वस्त्र की प्राप्ति आज भाईयों एवं सहयोगियों से विवाद आकस्मिक धन हानि की संभावना बचने के लिए शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

पंडित- प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।