Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. आज का पंचाग – दिनांक 02.07.2022 शुभ संवत 2079 शक 1944 सूर्य उत्तरायण का आषाढ़ मास शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि दोपहर को 03 बजकर 18 मिनट तक दिन शनिवार आश्लेषा नक्षत्र संपूर्ण दिन तक आज चंद्रमा कर्क राशि में आज का राहुकाल दिन को 08 बजकर 47 मिनट से 10 बजकर 27 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – कार्यक्षेत्र में अधिकार में वृद्धि. वाहन सुख की प्राप्ति. सामाजिक दायरा में बढ़ोतरी. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

वृषभ राशि – घरेलू स्थिति से मानसिक कष्ट. विवाद की संभावना. इलेक्ट्रानिक वस्तु की हानि. राहु के उपाय – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

मिथुन राशि – कार्यशैली से आपके काम आसानी से हो जायेंगे. संतान से शुभ समाचार की प्राप्ति. सूर्य से संबंधित उपाय – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प. शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. सूर्य नमस्कार करें. गुड़, गेहू का दान करें.

कर्क राशि – व्यवसाय के नये स्त्रोंत खुलेंगे. भागीदारों का अच्छा सहयोग. शनि के इस दोष की निवृत्ति के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

सिंह राशि – मेहनत से सफलता प्राप्त होगी. कुछ शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. शुक्र के उपाय – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कन्या राशि – कार्यक्षेत्र में उन्नति. नवीन क्षेत्र या नये अवसर की प्राप्ति. गले में कष्ट. बुध जनित दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें. एक मुठ्ठी मूंग का दान करें.

तुला राशि – आलस्य तथा भ्रम से हानि. निर्णय में विलंब या भ्रम. लीवर में कष्ट. चंद्रमा कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें.

वृश्चिक राशि – मन प्रसन्न रहेगा. दिन सुखगवार. सूर्य के उपाय – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प. शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. सूर्य नमस्कार करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु राशि – शिक्षा से संबंधित यात्रा में लाभ. यात्रा के दौरान हाथ या कंधे में चोट. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

मकर राशि – लगन की कमी से लाभ प्राप्ति में चूक. छोटे भाईयों से कष्ट. बृहस्पति के निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

कुंभ राशि – धन खर्च से तनाव. अफवाह के कारण मानसिक चिंता. शुक्र जनित तनाव से निवारण के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मीन राशि – संतान के स्वास्थ्य से कष्ट. अध्ययन में बाधा से तनाव. चंद्रमा के उपाय करें – ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल, का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें.

पंड़ित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.