घर से बाहर निकले तो यहां की सरकार लगा रही है 2.50 लाख रूपये का जुर्माना, इसलिए बाहर निकलने को कहें ‘ना’

दिल्ली। कोरोनावायरस के कहर से पूरी दुनियाभर के देश परेशान हैं। अमीर, गरीब, बच्चे, बुजुर्ग सभी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दुनियाभर के दो दर्जन से ज्यादा देशों ने अपने यहां लॉकडाउन घोषित कर दिया है। कुछ देशों ने तो लोगों के घर से बाहर निकलने पर भारी भरकम जुर्माने का ऐलान किया है।
कोरोनावायरस के कहर से इस समय अगर कोई देश जूझ रहा है तो वो है इटली। इटली में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा दस हजार के करीब पहुंचने वाला है। इटली में लोग बेहद बुरे हालात का सामना कर रहे हैं। इटली में इस समय लॉकडाउन है। हालात बेहद मुश्किल हैं। अब सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है।
सरकार ने कानून बनाया है कि जो भी नागरिक जो अपने घर से दो सौ मीटर दूर बाहर घूमते मिलेंगे, उन पर तीन हजार यूरो यानि करीब ढाई लाख रूपये का जुर्माना पुलिस लगा रही है। पुलिस लोगों को रोककर उनसे घर से बाहर निकलने की वजह पूछ रही है। अगर लोग बाहर निकलने का वाजिब कारण नहीं बता पाए तो उन पर तीन हजार यूरो यानि करीब 2.50 लाख भारतीय रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। इटली में हजारों लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। अब बिना वजह बाहर घूमने वालों को पुलिस जेल भेज रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।