पाकिस्तान ने 26 रुपये बढ़ाई पेट्रोल की कीमत, तेल हुआ 100 के पार, मुल्क में हाहाकार

दिल्ली। इस समय कोरोना संकट का असर दुनिया के सभी देशों पर पड़ा है। बदहाल पाकिस्तान का हाल तो इस संकट में और भी बुरा हो गया है। वहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं।
पाकिस्तान की जनता पहले ही महंगाई से परेशान है। वहां महंगाई अपने चरम पर है। लोगों को सब्जी तक खाने को नहीं मिल रही है। अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगभग 26 रुपये तक का इजाफा कर दिया है। इससे पाकिस्तान में तेल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई हैं। एकसाथ इस तगड़ी बढ़ोत्तरी से देश की जनता बुरी तरह से परेशान है।
सरकार ने पेट्रोल की कीमत में एक ही झटके में 25.58 रुपये की भारी बढ़ोतरी कर दी, जिससे देश में पेट्रोल प्रति लीटर 100 रुपये के स्तर को पार कर गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत अभी तक भारत से कम थी और ये 74.52 रुपये प्रति लीटर थी। सरकार ने डीजल की मौजूदा कीमत में 21.31 रुपये की बढ़ोतरी के बाद इसे भी 101.46 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंचा दिया। अब पहले से ही महंगाई से परेशान पाकिस्तान की जनता और भी परेशान हो गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।