मानवाधिकार कार्यकर्ता हिमांशु कुमार ने पोटाली कैम्प विवाद पर डीआरजी के जवानों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- जवान करते हैं लूटपाट और ग्रामीणों पर अत्याचार

पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा। मानवाधिकार कार्यकर्ता और समाजसेवी हिमांशु कुमार ने पोटाली कैम्प में तैनात जवानों पर ग्रामीणों से अत्याचार किये जाने का गंभीर आरोप लगाया है. हिमांशु कुमार दंतेवाड़ा पहुंचे थे जहां उन्होंने पोटाली कैम्प विवाद के मामले में पत्रकारों से बात की.

हिमांशु कुमार ने कहा कि पोटाली में डीआरजी जवानों का नया कैम्प बनाया गया है. यहां रहने वाले जवान गांव के आदिवासियों पर अत्याचार कर रहे हैं. आए दिन जवान ग्रामीणों द्वारा घरों में उगाई गई सब्जियां और मवेशियों को जबरन उठा कर ले जा रहे हैं. हिमांशु कुमार ने जवानों पर धान जलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सोमवार को वे पोटाली गए थे, जहां ग्रामीणों ने उन्हें जला हुआ धान दिखाया.

हिमांशु कुमार ने बस्तर में सुरक्षा बलों के ऊपर फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगाते हुए कहा कि मुठभेड़ फर्जी साबित होने के बाद भी शामिल जवानों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. हाल ही में बीजापुर का सारकेगुडा एनकाउंटर फर्जी साबित हो चुका है लेकिन इस मामले में लिप्‍त जवानों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।