‘पति’ DGP और ‘पत्नी’ बनी राज्य की चीफ सेक्रेटरी, बीवी के ‘अंडर’ में काम करेगा पति, इस राज्य में बना ये अनूठा संयोग

दिल्ली। अक्सर हमारे आसपास कुछ ऐसे संयोग बनते हैं जो लंबे समय तक चर्चा का विषय बन जाते हैं। अब पंजाब की नौकरशाही में ऐसा कारनामा एक पति पत्नी ने कर दिखाया जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

Close Button

दरअसल, पंजाब सरकार ने राज्य की सीनियर आईएएस अधिकारी विनी महाजन को पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी बनाया है। वे सरकार के इस फैसले के बाद राज्य की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी बन गई हैं। इसके साथ ही महाजन ने एक और रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल, इनके पति आईपीएस दिनकर गुप्ता पंजाब के डीजीपी हैं। अगर नौकरशाही के ढ़ांचे को देखें तो चीफ सेक्रेटरी के अंडर में राज्य का डीजीपी काम करता है। इस तरह से विनी महाजन के पति अब राज्य में उनके अंडर में काम करेंगे।

वैसे ये सुखद संयोग है और नौकरशाही में अपनी तरह का पहला और अनूठा मामला है कि एक ही राज्य में पत्नी चीफ सेक्रेटरी और पति डीजीपी के पद पर काम कर रहा हो। विनी महाजन ने मौजूदा चीफ सेक्रेटरी 1984 बैच के आईएएस ऑफिसर करण अवतार सिंह की जगह ली है। 1987 बैच की आईएएस अधिकारी विनी महाजन को इसके साथ ही पर्सनल एंड विजिलेंस विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।