Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 पांचवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमों के बीच आपना-सामना होगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. हैदराबाद की टीम इस सीजन से अपना नया चैप्टर शुरू करेगी, क्योंकि इस बार डेविड वॉर्नर और राशिद खान फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा नहीं हैं. हैदराबाद और राजस्थान की टीमें इस बार पुराने कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगी. IPL की मेगा नीलामी में दोनों टीमों ने कई खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसाया है और टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

बता दें कि हैदराबाद की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे, तो राजस्थान की कमान युवा संजू सैमसन संभालेंगे. हैदराबाद के टीम के पास अनुभवी कप्तान के साथ निकोलस पूरन व उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ी हैं. जबकि दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स टीम ने नीलामी में जोस बटलर, देवदत्त पडिकल और शिमरोन हेटमायर जैसे खिलाड़ियों पर दांव लगाया था. दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं और मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. जान लेते हैं कि दोनों टीमों के बीच पिछले रिकॉर्ड कैसे रहे हैं और किन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहेंगी.

इसे भी पढ़ें – GT vs LSG IPL 2022 : गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में लखनऊ को 5 विकेट से हराया, तेवतिया और अभिनव ने मचाया तहलका

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज सीन एबॉट अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे, जबकि बाकी खिलाड़ी उपलब्ध हैं. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला 23 मार्च को समाप्त हुई. इसलिए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन के पहले मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. देखने वाली बात होगी कि डूसन पहले मैच में उपलब्ध होंगे या नहीं.

हैदराबाद और राजस्थान के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल में 15 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने आई हैं. इन 15 मैचों में से सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 मुकाबले जीते हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स को 7 मैचों में सफलता मिली है. पिछले सीजन में दोनों के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें हैदराबाद ने एक और राजस्थान ने एक मैच जीता. हाई स्कोर की बात करें, तो सनराइजर्स का राजस्थान के खिलाफ हाईएस्ट स्कोर 201 रन रहा है. जबकि राजस्थान ने सनराइजर्स के खिलाफ सर्वाधिक 220 रन बनाए थे.

इसे बी पढ़ें – IPL के मैदान पर दुश्मनी भूलकर गले लगे दो दुश्मन, दोस्ती में बदला रिश्ता…

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

एडेन मार्करम, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (विकेटकीपर), देवदत्त पडिकल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेम्स नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा.