हुंडई करेगी एक और कारनामा, जुलाई में लांच करेगी इलेक्ट्रक एसयूवी

दिल्ली. दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन ‘ कोना ‘ एसयूवी पेश करेगी। इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन ‘ ग्रांड आई 10’ का नया संस्करण पेश करेगी।

इसके अलावा , कंपनी की अगले तीन – चार महीने बाद नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘ वेन्यू ‘ का निर्यात शुरू करने की योजना है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने बताया, ” हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं। हम जुलाई में भारत में अपनी बिजली से चलने वाली गाड़ी एसयूवी ‘ कोना ‘ उतारेंगे। ” हालांकि , उन्होंने भारत के लिए प्रस्तावित एसयूवी के बारे में जानकारी नहीं दी।

आनंद ने कहा , ” बिजली से चलने वाले वाहन के बाद  हम अपनी मौजूदा छोटी कार का नया संस्करण पेश करेंगे। यह ‘ ग्रांड आई 10’ का नया संस्करण होगा और इस साल त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले बाजार में उतारी जाएगी। ” कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘ वेन्यू ‘ को लेकर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी को ‘ वेन्यू ‘ के लिए 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और इसके करीब 3-4 महीने की वेटिंग चल रही है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।